मुंबई : लगातार आठ दिनों से काम कर रहे पुलिस जवान की ब्रेन हैमरेज से मौत

लगातार आठ दिनों से तनाव में ड्यूटी कर रहे एक पुलिस कॉन्स्टेबल को ब्रेन हैमरेज होने की वजह से उसकी मौत हो गयी है। देवनार पुलिस स्टेशन में कार्यरत रघु तुकाराम शहाणे(57 ) की मौत हुई है | इस घटना से एक बार फिर पुलिस जवानों के ऊपर लगातार काम का दबाव होने का चर्चा जोर पकड़ लिया है।

जानकारी अनुसार ब्रेन हैमरेज होने से मृत पुलिस जवान गोवंडी के गौतम नगर में रहने वाले थे। रविवार शाम को चेंबूर के पांजरा पोल सर्कल के पास बनाये गए छत्रपति शिवाजी महाराज प्रवेश द्वार का उद्घताना समारोह रखा गया था। इस समारोह में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मुख्य अतिथि थे। जिसकी सुरक्षा में रघु को तैनात किया गया था। समारोह समाप्त होने के बाद रात 9 बजे के करीब घर जाते समय उनका तबियत अचनत ख़राब हो गई | जिसके बाद उन्हें तुरंत सायन अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया। वंहा उपचार के दौरान सिटी स्कैन किये जाने पर उनका ब्रेन हैमरेज होने की जानकारी मिली है। इसके बाद उनका उपचार सुरु किया गया। उपचार के दौरान सुबह 5 . 45 पर उनकी मौत हो गई। सूत्रों की माने तो रघु 31 दिसंबर की रात से लगातार ड्यूटी पर थे। काम का तनाव लगातार होने के कारण उनका ब्रेन हैमरेज हुआ। 

मूल रूप से पुणे के जुन्नर गाव के रहने वाले रघु 14 अप्रैल 1986 में पुलिस विभाग में नियुक्त हुए थे। और 31 अगस्त 2018 को सेवानिवृत्त होने वाले थे। रघु का ब्रेन हैमरेज होने से मौत के बाद पुलिस विभाग में एक बार काम का तनाव होने का चर्चा जोर पकड़ लिया है। काम का तनाव होने के कारण पुलिस जवान अपने स्वास्थ पर ध्यान नही दे पा रहे जिसके कारण उन्हें कई बीमारियों का शिकार होना पड़ रहा है। इसके साथ ही कई बार ब्रेन हैमरेज या दिल का दौरा पड़ने से मौत हो जाता है। इसके लिए एक बार फिर सरकार को पुलिस विभाग के तरफ विशेष रूप से ध्यान देने की जरुरत होने की मांग किया जाने लगा है।


Close Bitnami banner
Bitnami