अमित शाह ने की सीएम योगी आदित्यनाथ की जमकर तारीफ, बोले ‘एक और करारी हार’ के लिए तैयार रहे विपक्ष

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि आज मैं गर्व के साथ कह सकता हूं कि मुख्यमंत्री और उनकी टीम ने दंगाग्रस्त उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का राज स्थापित किया है. साथ ही उन्होंने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चुनाव आने के बाद सक्रिय होने वाले नेताओं की सबसे ज्‍यादा संख्‍या उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में है.

अमित शाह ने लखनऊ के पिपरसंड, सरोजनी नगर में ‘उत्तर प्रदेश स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज (Uttar Pradesh Institute of Forensic Sciences) की आधारशिला रखने के बाद कहा कि अखबारों को पढ़ता रहता हूं, रोज बयान आते हैं और चुनाव आने के बाद सक्रिय होने वाले नेताओं की सबसे ज्यादा संख्या उत्तर प्रदेश में है.

अमित शाह ने विपक्षी दलों के नेताओं खासतौर से समाजवादी पार्टी (Uttar Pradesh Institute of Forensic Sciences ) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को निशाना बनाते हुए कहा, बाढ़ आने पर, कोरोना के संकट के वक्त, किसानों के भूख से मरने पर ये लोग दिखाई नहीं पड़ते. जब किसानों के कर्ज माफ करने थे तो आप मौज-मस्ती में व्‍यस्‍त थे, लेकिन चुनाव नजदीक आएगा तब आप जरूर दिखेंगे.

उन्होंने कहा, ‘परिवारवाद (Parivaarvad) को उखाड़ फेंकने का काम भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) ने किया है और उप्र की जनता से निवेदन है कि चहुंमुखी विकास को देखिए और उसका समर्थन करिए.’

पूर्ववर्ती सपा सरकार की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, ‘पहले पश्चिम से लोग घर छोड़कर भाग रहे थे, महिलाएं असुरक्षित थी, दिनदहाड़े गोलियां चलती थीं लेकिन 2017 में भाजपा (BJP) ने एक वादा किया था कि उप्र को कानून-व्यवस्था की दृष्टि से ठीक बनाएंगे और विकसित राज्य बनाएंगे और आज 2021 में गर्व के साथ कह सकता हूं कि योगी आदित्यनाथ और उनकी टीम ने दंगाग्रस्त उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था का राज स्थापित किया है.

गृहमंत्री ने दावा किया, ‘ विकास की 44 योजनाओं में देश में उप्र सबसे आगे हैं. योगी और उनकी टीम ने देश की 44 योजनाओं में सर्वप्रथम स्‍थान प्राप्‍त किया है. उप्र ने हर क्षेत्र में विकास किया है, चाहे औद्योगिक निवेश की बात हो, चाहे कानून व्यवस्था ठीक करने की बात हो, गरीब किसान के खाते में धन देने की, शौचालय बनाने की, सिलेंडर देने या बिजली पहुंचाने या भ्रष्‍टाचार को खत्म कर भ्रष्टाचारियों में भय पैदा करने की बात हो, हर क्षेत्र में योगी के नेतृत्व में उत्‍कृष्‍ट कार्य किया गया है.


Close Bitnami banner
Bitnami