औरंगाबाद में ख़राब हुई कपास के फसल का घोड़े से पंचनामा करने पहुंचे अधिकारी, किसान नाराज

महाराष्ट्र के औरंगाबाद में किसान काफी परेशान है। परेशानी कि वजह है फसल का बर्बाद होना। औरंगाबाद में करीब हज़ारों एक्टर्स के कपास के फसल में अल्ली लगने से फसल बर्बाद हो गया। ऐसे में किसानों की नाराजगी तब बढ़ गई जब फसल का पंचनामा करने अधिकारी घोड़े पर पहुंचे। बता दे कि फसल के बर्बाद होने के बाद औरंगाबाद में अधिकारी घूम घूम कर फसल का पंचनामा कर रहे है। लेकिन औरंगाबाद के वैजापुर के किसान तब हैरान हो गए जब उनके गांव में अधिकारी पंचनामा करने घोड़े पर सवार होकर पहुंचे। अधिकारियों का ये रवैया किसानों को नागवार गुजरी और उसकी शिकायत वैजापुर तहसीलदार से की और अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

जिसके बाद घोड़े पर बैठकर आए तलाठी और कृषि सहायक अधिकारी को वैजापुर तहसीलदार दोनों अधिकारिओ को नोटिस भेजी है।और घोड़े पर बैठ कर पंचनामा करने वाले को खुलासा करने के लिए कहा है।

एक तलाठी गणेश ने बताया की वैजापूर में जो दो अधिकारी ने घोड़े पर बैठ कर पंचनामा किया है वो गलत है । लेकिन कपास के खेतों में कीटनाशक दवाओं का भी छिड़काव हुआ है। और कपास के खेत मे पंचनामा करने के लिए खेतो के बीच जाना होता है। कीटनाशक दावा की वजहा से पंचनामा करने वाले अधिकारी के कपड़े पर दावा लग जाती है। उसकी वजह से अधिकारी को खुजली होती है। उसके कपडे खराब हो जाते है ।


Close Bitnami banner
Bitnami