NationalNewsSportsTop StoriesTrending News

श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान , शिखर धवन होंगे कप्तान, भुवनेश्वर कुमार उप कप्तान

0

टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज़ शिखर धवन को जुलाई में श्रीलंका के सीमित ओवर क्रिकेट के दौरे के लिये भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार उप कप्तान होंगे.

भारत को 13 जुलाई से 25 जुलाई तक चलने वाले दौरे के दौरान श्रीलंका से तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 मैच खेलने हैं जो कोलंबो के आर प्रेमदासा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जायेंगे.

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने गुरूवार को जारी 20 सदस्यीय टीम में आल राउंडर हार्दिक पंड्या सहित कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी को चुना है. युवा खिलाड़ी जैसे देवदत्त पडीक्कल और पृथ्वी साव उम्मीदों के अनुरूप टीम में शामिल हैं जिसमें युवा इशान किशन और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर बल्लेबाज मौजूद हैं.

टीम इस प्रकार है : शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप कप्तान), पृथ्वी साव, देवदत्त पडीक्कल, रूतुराज गायकवाड, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या , नितीश राणा, इशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, कृणाल पंड्या, कुलदीप यादव, वरूण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और चेतन सकारिया.

भारतीय टीम की दूसरे दर्जे की टीम को श्रीलंका में 13 से 25 जुलाई के बीच तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला खेलनी है. एक दिवसीय मुकाबले 13, 16 और 18 जुलाई को खेले जाएंगे जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले 21, 23 और 25 जुलाई को होंगे. दूसरी ओर विराट कोहली की अगुआई वाली टेस्ट टीम इसी दौरान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला की तैयारी कर रही होगी.

टेस्ट टीम 18 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ साउथम्पटन में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए पहले ही ब्रिटेन पहुंच चुकी है. इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला चार अगस्त से शुरू होगी.

Bihar : दिनदहाड़े HDFC बैंक की शाखा में घुसे 5 बदमाश, 1 करोड़ 19 लाख रुपए की लूट को दिया अंजाम; देखें वीडियो

Previous article

Pakistan : LIVE टीवी शो के दौरान महिला नेता ने सांसद को मारा थप्पड़, देखें वीडियो

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami