NationalPage 3PoliticsSocial Per HitTop StoriesTrending News

फूलपुर और गोरखपुर में BJP को बड़ा झटका , मुंबई में जश्न

0

सत्ता का सेमीफाइनल माने जाने वाला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है, सीएम योगी के गढ़ में सपा- बसपा का गठबंधन जीत की ओर बढ़त दिख रहा है. वहीं फूलपुर से सपा प्रत्याशी भाजपा के कौशलेंद्र पटेल से काफी आगे चल रहै हैं. दोनों ही सीटों पर भाजपा से विपक्षी समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं.

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार गोरखपुर की प्रतिष्ठित लोकसभा सीट पर 17 वें दौर की मतगणना के बाद सपा के प्रवीन निषाद 26, 510 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी भाजपा के उपेंद्र शुक्ला से आगे चल रहे है.

चुनाव अधिकारियों के अनुसार फूलपुर सीट पर सपा के नागेंद्र प्रताप 16 वें राउंड की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार से 27, 627 वोटों से आगे चल रहे हैं.

फूलपुर से सपा प्रत्याशी भाजपा के कौशलेंद्र पटेल से आगे चल रहै हैं, जबकि यहां पर निर्दलीय उम्मीदवार अतीक अहमद तीसरे नंबर पर हैं.गोरखपुर के जिलाधिकारी और निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने कहा कि मतगणना स्थल पर मीडिया के प्रवेश पर कोई पाबंदी नहीं है.

गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव के लिये मतदान गत 11 मार्च को हुआ था. इस दौरान क्रमशः 47.75 प्रतिशत और 37.39 फीसद मत पड़े थे. गोरखपुर सीट के लिये 10 तथा फूलपुर सीट पर 22 उम्मीदवार मैदान में हैं.

Source: Bharat

VIRUSHKA: विराट कोहली की टी शर्ट में नजर आयीं अनुष्का शर्मा, फैंस ने इस अंदाज में ली चुटकी

Previous article

SHOCKING: महाराष्ट्र में चुपके चुपके कोई बाँट रहा है मौत, अब तक 14 मरे 38 अस्पताल में भर्ती

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami