PoliticsTop Stories

मुश्किल में राहुल गाँधी भाजपा विधायक राम कदम ने दर्ज करवाई शिकायत

0

जलगांव के जामनेर तालुका के वाकडी गांव में दलित बच्चों के पिटाई के बाद, ट्विटर पर बच्चों के पिटाई वाला वीडियो डालकर विवादों में फंसे कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गाँधी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। महाराष्ट्र स्टेट कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (एमएससीपीसीआर) द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस भेजने के बाद अब मुंबई में भाजपा के विधायक राम कदम ने राहुल गाँधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है।

विधायक राम कदम ने मुंबई के बीकेसी पुलिस स्टेशन के साइबर सेल में कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराकर उनके ऊपर कानूनी कार्यवाई की मांग की है। शिकायत दर्ज करवाने के बाद भाजपा विधायक ने कहा इस तरह सरेआम पीड़ितों की पहचान उजागर कर उन्हें मानसिक प्रताड़ना दी है। वो एक जवाबदार पद पर है उन्हें ये शोभा नहीं देता है। उनके खिलाफ आईपीसी एक्ट, अस्ट्रोसिटी एक्ट,पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर उनपर कड़ी से कड़ी कार्यवाई करनी चाहिए।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले जलगांव के जामनेर जिले के वाकडी गांव में कुएं में नहाने गए तीन दलित समाज के बच्चों को उच्च जाती के लोगों ने बेरहमी से पिटाई की थी और बच्चों नग्न कर पुरे गांव में घुमाया था। इस घटना की चारों तरफ निंदा भी हुई थी। दलित बच्चों की पिटाई का वीडियो ट्विटर पर शेयर कर घटना की निंदा करते हुए राहुल गाँधी ने कहा था कि महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये “सवर्ण” कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। आरएसएस और बीजेपी की मनुवाद की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज़ नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा। ”

एमएससीपीसीआर ने राहुल को भेजा नोटिस

दलित बच्चों की पहचान उजागर करने पर महाराष्ट्र स्टेट कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (एमएससीपीसीआर) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और ट्विटर प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस भेजकर दस दिनों के अंदर जवाब माँगा है।

Rahul Pandey

रेप के आरोप में कोरियोग्राफर गिरफ़्तार, बंधक बनाकर किया बलात्कार

Previous article

VIDEO : सुरक्षा रक्षक बने जीव रक्षक ! सतर्कता और सूझबूझ से बचाई तीन महिलाओं की जान

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami