PoliticsTop Stories

BJP सांसद कि मांग शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 किया जाए

0

बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी इन दिनों शादी की उम्र वाले मुद्दे को लेकर विरोधियों के निशाने पर आ गए हैं। उनकी मांग है कि लड़कियों की शादी की उम्र में बदलाव करने की ज़रुरत है। गोपाल शेट्टी ने कहा कि, हमने पार्लियामेंट में आवाज उठाई है जो लड़के लडकियां माँ बाप के मर्जी के बगैर शादी करना चाह रहे हैं। उनकी उम्र बढ़ाकर 18 से बढ़ाकर 21 साल किया जाए।

वर्तमान में जो 18 साल का उम्र हैं वह वही रहेगा और जो माँ बाप के मर्जी के बगैर शादी कर रहे उनका उम्र 21 साल कर देना चाहिए। क्योंकि 18 साल तक के बच्चे नादान रहते हैं। 18 साल से कम उम्र के बच्चों की सोचने की छमता कम रहती हैं। अगर उनकी उम्र की सीमा बढ़ा दी जाय तो लड़कियों को सोचने का एक मौका भी मिलेगा।

नॉर्थ मुंबई से बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी ने कहा है कि अगर लड़कियां 18 साल की उम्र में घरवालों की मर्जी से शादी करती हैं, तो यह उम्र 18 भी रखी जानी चाहिए, लेकिन अगर वह शादी घरवालों की मर्जी से अपने मां-बाप की इच्छा से नहीं करती हैं, तो यह उम्र 21 साल कर देनी चाहिए। गोपाल शेट्टी इस मुद्दे को लोकसभा में शून्यकाल में भी उठाना चाहते हैं। उनका कहना है कि युवतियों से बहला-फुसलाकर शादी कर ली जाती है और फिर प्रताड़ित किया जाता है।

उनके मुताबिक, इनमें 18 से 21 वर्ष की उम्र की लड़कियों की संख्या सबसे ज्यादा है। काम उम्र में शादी करने वाली लड़कियों की स्थिति तब और भी चिंताजनक बन हो जाती है, जब छल-कपट से किए गए अंतरजातीय विवाह के बाद युवतियों को खूब प्रताड़ित किया जाता है और उनका जीवन नारकीय बन जाता है।

VIDEO: मुंबई पुलिस से युवकों की गुंडागर्दी कैमरे में कैद, तीन गिरफ्तार

Previous article

महाराष्ट्र में आंदोलनरत किसानों को देखकर घबराई सरकार, CM फडणवीस ने कहा, हम बातचीत के लिए तैयार

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami