CBSE रिजल्ट: अलगाववादी नेता की बेटी शमा ने JK में किया टॉप

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षा में अलगाववादी नेता की बेटी ने स्टेट टॉप किया है. अलगाववादी नेता शब्बीर शाह की बेटी शमा शब्बीर ने 97.8 प्रतिशत के साथ जम्मू-कश्मीर में सबसे ज्यादा नंबर हासिल किए हैं. टॉप करने के बाद शमा ने कहा कि वे और अधिक मेहनत करते हुए वकील बनना चाहती हैं.

शमा के पिता इस समय तिहाड़ जेल में बंद हैं. शब्बीर शाह की डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी ने एक फेसबुक में इस बात की जानकारी दी है. राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी फेसबुक और ट्विटर पर शमा की सफलता पर खुशी जताई है. महबूबा ने कहा कि राज्य के युवाओं के लिए शमा प्रेरणा हैं.

 


शमा की मां डॉ. बिलकिस ने बेहद खुशी जताते हुए कहा कि शब्बीर हमेशा बेटी से पढ़ाई में और मेहनत करने को करते थे. पिछली बार जब शमा पिता से मिलने जेल में गई थी, तब भी शब्बीर ने बेटी को तमाम दुश्वारियों को भुलाते हुए पढ़ाई पर फोकस करने को कहा था. पिता की नसीहत और बेटी की मेहनत रंग लाई. शमा श्रीनगर के डीपीएस में पढ़ाई कर रही हैं.

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड के नतीजे आज सुबह ही आए हैं. परीक्षा में 83.01 फीसदी विद्यार्थी पास हुए हैं. इस बार मेघना श्रीवास्तव ने पहला स्थान हासिल किया है. मेघना ने यूपी के गौतमबुद्ध नगर की स्टेप बाइ स्टेप स्कूल (सेक्टर 132) से पढ़ाई की है. खास बात ये है कि मेघना का सिर्फ एक नंबर कटा है. उन्होंने 500 में से 499 अंक हासिल किए हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami