Viral Audio : मुख्यमंत्री फडणवीस के भाई का धमकी वाला ऑडियो वायरल ?

सोहराबुद्दीन एनकाउंटर मामले की सुनवाई करने वाले जस्टिस लोया के मामले में एक नया मोड़ आ गया है। एक ऑडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमे एक शख्स किसी को धमकाते हुए सुनाई दे रहा है। आरोप लग रहे हैं की धमकाने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भाई है। आरोप लग रहे हैं कि, संजय फडणवीस इस ऑडियो में जस्टिस लोया मामले से जुड़े एक वकील को धमका रहे हैं।

इस धमकी के बाद जज लोया मामले में वकील सतीश उके के दोस्त और असिस्टेंट अधिवक्ता अभियान बराहाते ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के चचेरे भाई संजय फडणवीस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। संजय फडणवीस पर अभियान को फोन कर धमकाने के आरोप हैं। शिकायत करता वकील अभियान बराहाते ने आरोप लगाया है कि, मुख्यमंत्री के संजय ने उन्हें खुले तौर पर धमकी दी है और अंजाम बुरा होगा इस तरह की बात कही है। बराहाते ने नागपुर पुलिस को धमकी भरे फ़ोनकॉल से जुड़ी सारी जानकारी दे दी गई है।

अब इस पूरे मामले को विपक्ष ने आड़े हांथों लिया है। पूर्व में बीजेपी के सांसद और फिलहाल कांग्रेस नेता नाना पटोले ने इस ऑडियो क्लिप के बहाने सीधे मुख्यमंत्री पर हमला बोला है। आरोप लगाया है कि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री झूट बोलते हैं। इससे पहले उन्होंने चुनावी प्रतिज्ञापत्र में मुख्यमंत्री ने झूठी जानकारी देकर की धोखाधड़ी की है। उनपर पूर्व में भी कई मामले थे जिसकी जानकारी उन्होंने चुनाव आयोग को नहीं दी।

जज लोया मामले में पहले से ही महाराष्ट्र सरकार सवालों के घेरे में है। ये आरोप लग रहे हैं कि, जब लोया की संदेहास्पद मौत हुई थी तो वो नागपुर में थे। महाराष्ट्र सरकार ने उनकी मौत से सम्बंधित जो रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में जमा की है उसमें भी बहुत सी गड़बड़ियां पाई गई हैं।


Close Bitnami banner
Bitnami