NationalPoliticsTop Stories

महाराष्ट्र में आंदोलनरत किसानों को देखकर घबराई सरकार, CM फडणवीस ने कहा, हम बातचीत के लिए तैयार

0

 

महाराष्ट्र में पूर्ण कर्जमाफी की मांग कर रहे 30 हजार से अधिक किसान मुंबई पहुंच चुके हैं. इस बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि सरकार किसानों के साथ बातचीत के लिए तैयार है.

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आंदोलनरत किसानों से शहर में यातायात नहीं रोकने की भी अपील की ताकि शहर में दसवीं की परीक्षा देने वाले छात्रों को परीक्षा केंद्रों पर जाने में विलंब ना हों.

 

फडणवीस ने कहा, ”हम उनसे बात करेंगे और उनके मुद्दों को सुलझाएंगे. सरकार उनकी मांगों को लेकर सकारात्मक है. अधिकांश आंदोलनकारी आदिवासी हैं और उनकी मुख्य मांग वन भूमि पर अधिकार है.”

उन्होंने कहा, ”उनकी मांगों पर चर्चा के लिए हमने मंत्रियों की एक समिति बनायी है. हमने उन्हें( किसान नेताओं) को बातचीत के लिए बुलाया है.” इस बीच महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने दसवीं कक्षा के बच्चों को कल समय से पहले परीक्षा केन्द्रों पर पहुंचने के लिए कहा है.

200 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर नासिक से मुंबई पहुंचे किसान आज विधानसभा का घेराव करेंगे. किसानों का सरकार की सहयोगी शिवसेना ने भी समर्थन किया है. वहीं एमएनएस और कांग्रेस भी किसानों की मांग को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की बात कही है.

BJP सांसद कि मांग शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 किया जाए

Previous article

पकड़ा गया लूट के बाद युवक की हत्या और युवती से बलात्कार करने वाला आरोपी, संजय नरवडे को उल्हासनगर से गिरफ्तार किया गया है

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami