कट्टरपंथियों के निशाने पर आईं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी, पुछा हिन्दू तो हो या नहीं ?

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री की पत्नी अमृता फडणवीस का ‘बी-सांता कैंपेन’ में शामिल होना कट्टरपन्तियों को इस क़दर नागवार गुज़री की लोग उन्हें ट्विटर पर ट्रोल करने लगे। उनसे उनका धर्म तक पुछा जाने लगा, कट्टर सोंच वाले लोगों को अमृता का क्रिसमस का समर्थन करना पसंद नहीं आ रहा है। इनमे से ज़्यादा तर वैसे लोग भी थे जो बेहद पढ़े लिखे हैं और बीजेपी के थिंक टैंक में भी शामिल हैं। हालांकि, अमृता ने ऐसे लोगों को बेहद मज़बूती से जवाब दिया।

अमृता फडणवीस एक रेडियो चैनल के प्रोग्राम में गई थी। वो वहां बतौर चीफ गेस्ट शामिल हुईं थी। कार्यक्रम का थीम था ‘बी सांता’, इसी से जुडी कुछ तस्वीरें अमृता ने ट्वीट कर दी। बस फिर क्या था लोग उन्हें बुरी तरह ट्रोल करने लगे। लोग उनसे पूछने लगे की वो सही में देवेंद्र फडणवीस की ही पत्नी हैं या फिर?लोग सोशल मीडिया में उनपर ये तक आरोप लगाने लगे की वो ईसाई धर्म को प्रमोट कर रहीं हैं । कई लोगों ने उन पर हिन्दू धर्म से मज़ाक करने और हिन्दू संस्कृति का विनाश करने के आरोप भी लगाए। लोग ये पूछने लगे की जब उन्हें क्रिसमस इतना पसंद है तो फिर उन्होंने बिना पटाखों वाली दिवाली का विरोध क्यों नहीं किया और हिंदू त्योहार के दौरान गरीबों के लिए कुछ क्यों नहीं किया।

 

 

 

अमृता ज़रा भी इन सबसे नहीं घबराईं और सबको करारा जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट किया की उन्हें हिंदू होने पर गर्व है और समाज में सौहार्द लाने और भारतीय नागरिकों को जोड़ने के लिए वह जो हो सकेगा करेंगी।

 

उन्होंने ट्वीट किया कि: “कुछ लोगों के बुरे काम की वजह से अच्छे काम करना नहीं रोक सकती है।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘मुझे दूसरों की तरह ही हिंदू होने पर गर्व है। मैं अपने देश के सभी त्योहार मनाती हूं और ये मेरी व्यक्तिगत पसंद है।”


Close Bitnami banner
Bitnami