Page 3Social Per HitTop StoriesTrending News

VIDEO: जब 32,000 फीट की ऊंचाई प्लेन की खिड़की के बहार आ गया पायलट

0

चीन के आसमान में 32,000 फीट की ऊंचाई पर जो कुछ भी हुआ उसकी कल्पना किसी ने भी नहीं की होगी. हालत इतने ज़्यादा ख़राब हो गए थे की लोगों ने ज़िन्दगी की उम्मीद तक छोड़ दी थी. लेकिन पायलट की सूझ बुझ ने एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी. ये सब हुआ जब विमान का कॉकपिट अचानक खिड़की टूट गई. जैसे ही खिड़की टूटी विमान का को पायलट आधे शरीर से बहार निकल गे. खिड़की टूटने की वजह से पूरा विमान डिस्बैलेंस हो गया और कई हज़ार फ़ीट नीचे आ गया. इस हादसे में पायलट सहित दो लोग जख्मी भी हो गए. जिस वक़्त ये हादसा हुआ विमान की ऊँचाई 32,000 फीट ऊपर थी. जब ये हादसा हुआ पूरे विमान में हर तरफ अफरा-तफरी मच गई थी


जानकारी के मुताबिक, सिचुआन एयरलाइंस का ये प्लेन 3U8633 चॉन्गकिंग से ल्हासा जा रहा था. विमान जब चेंगदू के ऊपर उड़ान भर रहा था तभी एक खिड़की टूट गई. अचानक खिड़की टूटने से उड़ते हुए विमान का को-पायलट खिड़की से करीब-करीब बाहर की ओर आधा लटक गया था. विमान के पायलट के मुताबिक ऐसा विमान के अंदर प्रेशर में अचानक बदलाव आने से को-पायलट की ये हालत हुई. लेकिन अच्छा ये हुआ की को पायलट ने सेफ्टी बेल्ट लगा रखा था जिसके चलते उसकी जान बच पाई.

पायलट शिन्हुआ के मुताबिक, कैप्टन ने घटना के बाद बनी खतरनाक स्थिति को लेकर एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को खबर दी. इस हादसे में को पायलट के चेहरे पर काफी खरोंच भी आई है और उसकी कमर पर भी कुछ चोट आई है. इसके अलावा एक फीमेल पैसेंजर को भी चोटें आयीं हैं आई है. इस खबर के बाद ATC ने फ़ौरन विमान को चेंगदू के शॉन्गलियु इंटरनेशनल एयरपोर्ट की ओर डायवर्ट कर उसकी 20 मिनट के अंदर कैप्टन ने प्लेन की सुरक्षित लैंडिंग कराई.

यात्रियों ने ये बताया की उन्हें ये नहीं मालूम था की अचानक क्या हुआ. उन्हें लगा की विमान की क्रैश लैंडिंग होने वाली है है. कुछ यात्रियों ने अपने मोबाइल फोन से वीडियो भी बनाया है. फ्लाइट अटेन्डेंट पैसेंजर्स को ऑक्सीजन मास्क और सेफ्टी बेल्ट पहनने को कह रही है. जेंग जून नाम के एक पैसेंजर ने बताया कि प्लेन के एक घंटे के सफर के बाद ही अचानक अफरा-तफरी का माहौल बन गया था. सब डर गए थे और ज़ोर ज़ोर से चिल्ला रहे थे. केबिन में रखे सामन बिखरने लगे थे.

md afzal

तो क्या अजय देवगन की बाल बाल बची जान, किसने छुपाया और क्या कहा पुलिस ने

Previous article

VIDEO: बेटे को मुख्यमंत्री बनाने के लिए देवेगौडा ने कराया हवन, लेकिन खुद सोते रहे

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami