NationNationalNewsTop StoriesTrending News

Serum Institute of India ने राज्यों के लिए घटाई कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की कीमत, जाने नई क़ीमतें

0

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया यानी एसआईआई (Serum Institute of India) ने राज्यों के लिए कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) की कीमत घटाने का ऐलान करते हुए 300 रुपये प्रति डोज कर दिया गया है.

सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने ट्वीट कर कहा, ”सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की तरफ से राज्य को दी जाने वाली वैक्सीन की कीमत 400 रुपये से घटाकर 300 रुपये प्रति डोज करता हूं और यह तत्काल प्रभाव से लागू होगा. इससे राज्य के हजारों करोड़ रूपये की बचत होगी. इससे और ज्यादा वैक्सीनेशन हो पाएगा और अनगिनत जिंदगियां बचाई जा सकेंगी.”

बता दें कि, एसआईआई (SII) ने कोविशील्ड के एक डोज की कीमत सिर्फ राज्य सरकारों के लिए घटाई हैं. निजी अस्पतालों को अभी भी कोविशील्ड वैक्सीन की एक डोज 600 रुपए में ही मिलेगा.

गौरतलब है कि कोरोना वैक्सीन के कीमतों पर मचे घमासान और विपक्षी दलों द्वारा वैक्सीन की कीमत को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधने के बाद केंद्र सरकार ने सीरम इंस्टीट्यूट और भारत बायोटेक से अपनी-अपनी वैक्सीन की कीमत घटाने को कहा था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बड़ा फैसला, 1 लाख पोर्टेबल ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर (Portable Oxygen Concentrators) की खरीद को मंजूरी

Previous article

Rajasthan के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोरोना पोजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami