NationalPoliticsTop Stories

कैंडी में दंगों के बाद श्रीलंका ने घोषित किया आपातकाल

0

श्रींलका के कैंडी जिले में बौद्ध समुदाय और अल्पसंख्यक मुसलमानों के बीच भड़की हिंसा के बाद देश में आज10 दिनों के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई. हिंसक झड़पों में दो लोगों की मौत हो गई थी.

सोमवार को हिंसा भड़कने के बाद पुलिस ने थेलदेनिया इलाके में कर्फ्यू लगा दिया था.

सामाजिक सशक्तिकरण मंत्री एस बी दिसानायके ने बताया कि देश के कुछ हिं‍सों में हिंसा भड़कने के बाद राष्ट्रपुपति मैत्रीपाला सिरीसेना और उनके मंत्रिमंडल ने मंगलवार को 10 दिनों के लिए आपातकाल की स्थिति घोषित करने का फैसला किया.

श्रीलंका में आपातकाल LIVE: कोलंबो में हालात सामान्य, टी20 सीरीज तय वक्त पर होगा

राष्ट्रपति सचिवालय में मंत्रिमंडल की बैठक के बाद उन्होंने बाहर मौजूद संवाददाताओं को बताया कि इस संबंध में जल्द एक गजट अधिसूचना जारी की जाएगी.

डेली मिरर ने उनके हवाले से कहा, “ आरोप लग रहे हैं कि इन तनावपूर्ण स्थितियों के प्रभाव को कम करने के लिए कानून लागू नहीं किया जा रहा है. अब, पुलिस और सैन्य कर्मियों को सुरक्षा बढ़ाने के लिए संबंधित स्थानों पर तैनात कर दिया गया है.” दिसानायके ने कहा कि राष्ट्रपति 10 दिन बाद फैसला करेंगे कि आपातकाल की स्थिति को आगे बढ़ाना है या नहीं.

कैंडी जिले के थेलडेनिया और पालेकेल इलाके में आज फिर से कर्फ्यू लगाया गया और भारी हथियारों से लैस विशेष कार्यबल के पुलिस कमांडो की तैनाती की गई है.

जज लोया कि मौत पर रिपोर्ट करने वाले पत्रकार ने सरकार से पूछे कई सवाल, जांच में खर्च करने के बजाय रोकने के लिए क्यों परेशान है सरकार

Previous article

EXCLUSIVE VIDEO: कैमरे पर चॉक्लेट चोरी करता हुआ पकड़ा गया शख्स, तो शर्म से कर ली ख़ुदकुशी

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami