हुक्का के चिंगारी की वजह से लगी थी कमला मिल्स कंपाउंड में आग

पिछले हफ्ते कमला मिल्स कंपाउंड के पब में लगी आग की जांच रिपोर्ट फायर ब्रिगेड की टीम ने मनपा आयुक्त को सौंप दी है। जांच टीम ने रिपोर्ट में कहा है कि आग सबसे पहले होटल मोजोस में लगी और उसके बाद आग ने होटल 1अबव को अपने चपेट में ले लिया।

जांच टीम की माने तो होटल मोजो में हुक्का में इस्तेमाल किए जाने वाले कोयले से निकली चिंगारी की वजह से आग लगी है। कोयले से निकली चिंगारी होटल के टेरेस पर लगे बड़े पर्दे पर जाकर पड़ी। देखते ही देखते चिंगारी भीषण आग में तब्दील हो गयी। होटल में हुक्का और शराब का गोदाम होने की वजह से आग तेज़ी से फैली।

रिपोर्ट में कहा गया है कि तेज़ी से फैलने के बाद आग 1 अबव को अपने चपेट में ले ली। और होटल 1 अबव का छत का बड़ा हिस्सा जमीन पर गिर गया। जिसकी वजह से लोग होटल से बाहर नही निकल पाए और अपनी जान बचाने के लिए 1 अबव होटल के बाथरूम में जाकर छुप गए। और दम घुटने की वजह से उनकी मौत हो गई।

इस विषय मे मनपा में निवेदन देते हुए आयुक्त ने कहा है कि कमला मिल हादसे के बाद 1300 होटल और पब की जांच की गई है । जिसमे से 670 होटल और पब पर कार्रवाही की गई है। साथ ही 30 होटल को सील किया गया है। इसके बाद आयुक्त ने कहा है कि मेरे पास 17 से 18 होटल के नाम है जिसपर कार्यवाई न करने के लिए नेता का दबाव था।


Close Bitnami banner
Bitnami