मुंबई के नवरंग स्टूडियो में भीषण आग,एक दमकलकर्मी घायल

मुंबई में आग लगने का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है। बीती रात मुंबई के लोअर परेल के सेना बापट मार्ग पर स्थित नवरंग स्टूडियो में आग लग लगी। घटना करीब एक बजे के आस पास की बताई जा रही है। आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दर्जनों गाड़ियां मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया है।

नवरंग स्टूडियो पिछले कुछ दिनों से बंद पड़ा था। जिसकी वजह बड़ा हादसा होते होते टल गया। आग इतनी भीषण थी दमकलकर्मियों को आग पर काबू पाने के लिए 3 से 4 घंटों तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। आग को बुझाते वक़्त एक दमकल कर्मी जख्मी हो गया है। आग लगने की वजह अभी तक साफ नही हो पाई है।

बता दे कि पिछले पांच महीनों स्टूडियो में आग की ये तीसरी घटना सामने आई है। इसके पहले मशहूर आर के स्टूडियो और सिने विस्टा स्टूडियो में आग लगी थी।

आर के स्टूडियो में लगी थी आग

मुंबई के चेम्बूर में स्थित आर के स्टूडियो में सितंबर महीने के 16 तारीख की दोपहर को भीषण आग लग गई थी। ये आग शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी। इस आग में कोई भी हताहत नही हुआ था। लेकिन स्टूडियो में काफी नुकसान हुआ था। और दिवंगत अभिनेता राज कपूर के यादों में रखा गया कई किमती समान जलकर खाक हो गया था।

सिने विस्टा स्टूडियो भी जलकर हुआ था खाक

आरके स्टूडियो के बाद मुंबई के कांजुर्गमार्ग में स्थित सिने विस्टा स्टूडियों में 6 जनवरी की रात 8 बजे शार्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी। इस आग में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस आग में स्टूडियो का ग्राउंड फ्लोर जलकर पूरी तरह खाक हो गया था। जिस समय ये आग लगी थी उस समय स्टूडियो में बेपनाह सीरियल की शूटिंग चल रही थी। और हादसे के वक़्त स्टूडियो में आर्टिस्ट और चाइल्ड आर्टिस्ट के साथ साथ 150 लोग मौजूद थे। जिन्हें समय रहते स्टूडियो के अंदर से बाहर सुरक्षित निकाल लिया गया था।


Close Bitnami banner
Bitnami