तेज़ बारिश की वजह से बाढ़ की चपेट में महाराष्ट्र का शहर गोंदिया, घरों में पांच फ़ीट तक पानी घुसा

मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में पिछले कई दिनों से लगातार तेज़ बारिश हो रही है. बारिश की वजह से महाराष्ट्र के कई शहर पूरी तरह से जलमग्न हो गए हैं. कई गावों से संपर्क तक टूट गया है. तेज़ बारिश का सबसे ज़्यादा असर अब महाराष्ट्र के शहर गोंदिया में दिखाई दे रहा है. कई इलाके पूरी तरह पानी में डुब गए हैं. लोगों का अपने घरों से निकलना तक दूभर हो गया है. पानी घरों में पांच फ़ीट तक घुस गया है. नीचले माले पर रहने वाले लोगों को ऊंचाई में शरण लेनी पड़ रही है तो वहीँ ग्रामीण इलाके के लोग कई घंटों से मदद की आस में पानी में ही फंसे हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, गोंदिया में दो दिन से लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है. जिसकी वजह से शहर का कुड़वा, लोहिया वार्ड, गजानन कॉलोनी,खंडवा नाका, न्यू लक्ष्मी नगर, बजरंग नगर, विवेकानंद कॉलोनी, संजय नगर, और गौरीनगर जैसे इलाकों में घरों में पानी घुस गया है. कई निचले इलाकों गलियों, मोहल्लों और सड़कों में 5 फिट तक पानी भर गया है. कई इलाके में कल रात से ही बिजली गुल है.

तेज़ बारिश और बाढ़ जैसे हालत को देखते हुए प्रशाशन भी अलर्ट हो गया है. स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गयी है. लोगों को चेतावनी जारी किया गया है की अगर ज़रुरत ना हो तो वो अपने घरों से ना निकलें.

 


Close Bitnami banner
Bitnami