दुनिया भर के लोग दीवाने है इस अंपायर के,स्पेशल रिक्वेस्ट पर बुलाया जाता है इन्हे बड़े बड़े टूर्नामेंटों में

सोशल मीडिया पर आम तौर पर आपने कई सारे वीडियो देखे होंगे। लेकिन यक़ीन मानिये इस वीडियो को देखकर आप अपनी हंसी नहीं रोक पाएंगे। जो वीडियो वायरल हो रहा है वो क्रिकेट और बॉलीवुड दोनों के भी दीवानों के लिए है।वीडियो एक क्रिकेट अंपायर का है। जो मैच में लगने वाले चौकों-छक्कों का इशारा अपने तरीके से देता है। वो वाइड और नो बाल के लिए भी बॉलीवुड के गानों कि मदद लेता है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर टीम इंडिया के आलराउंडर रविंद्र जडेजा ने शेयर किया था। जिसे महज़ कुछ ही घंटो में तीन लाख से ज़्यादा लोग देख चुके हैं।

वैसे तो सबने क्रिकेट के मैदान पर कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय अंपायर देखे होंगे। लेकिन क्या कभी आपने ऐसा अंपायर देखा है जो मैदान में दर्शकों का मनोरंजन भी करता हो और अंपायरिंग भी। नहीं न तो हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे अंपायर के बारे जो बड़े क्रिकेट के टूर्नामेंट में अंपायरिंग तो करते ही है और साथ में चीयर लीडर का भी काम करते है। दूर दराज़ से लोग सिर्फ इनकी अंपायरिंग देखने के जाते हैं। इतना ही नहीं इनकी फैन फॉलोविंग लाखों में है।

इस अलग अंपायर की अंपायरिंग का वीडियो जो भी देखता है वो न तो अपनी हंसी रोक पाया है और नाही खुद को उनके अंपायरिंग के वीडियो को शेयर करने से। खुद भारतीय टीम के आलराउंडर रविंद्र जडेजा भी इनके अंपायरिंग स्टाइल के कायल है। वो इनके अंपायरिंग के वीडियो को देखने के बाद खुद को वीडियो को शेयर करने से नहीं रोक पाए है।

दरअसल सोशल मीडिया के इस नए सेंशन को लोग प्यार से गोट्या अंपायर कहते हैं। गोट्या अंपायर की खासियत ये है की जब वो अंपायरिंग करते है तो हर डिसिशन को बॉलीवुड के गानों पर डांस कर और अलग अलग स्टाइल से देते है। इनकी इतनी डिमांड है की पूरे महाराष्ट्र में जहाँ कहीं भी कोई क्रिकेट टूर्नामेंट होता है। उसके लिए ख़ास तौर से गोट्या अंपायर को बुलाया जाता है। अगर गोट्या उस टूर्नामेंट में नहीं होते हैं तो कई टीमें हिस्सा तक लेने से इंकार कर देती है। हर मैच से पहले इनका ऑटोग्राफ और इनके साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों की कतार लग जाती है।

गोट्या अंपायर पनवेल के रहने वाले बताये जाते है। इन्होने देश के हर कोने में जाकर बड़े बड़े क्रिकेट के टूर्नामेंट अंपायरिंग की है। इन्हे बड़े बड़े टूर्नामेंट में लोग स्पेशल रिक्वेस्ट पर बुलाकर अपने टूर्नामेंट में चार चाँद लगाते है।


Close Bitnami banner
Bitnami