पहली ही बारिश में डूब गई मुंबई निचले इलाकों में जलभराव, तेज़ बारिश का अलर्ट

मुंबई में आज मॉनसून ने ठीक से दस्तक भी नहीं दी है. इस बीच कुछ ही घंटो की बारिश ने मुंबई को एक बार फिर पूरी तरह से डुबो दिया. निचले इलाके जलमग्न हो चुके हैं. और ट्रेन भी करीब आधा घंटा देरी से चल रही है.

मुंबई में 8, 9 और 10 जून के बीच भारी बारिश का अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है. कहा जा रहा है कि इन तीन दिनों में मुंबई में भारी बारिश सभी रिकॉर्ड तोड़ सकती है. इस बीच गुरुवार को मुंबई में बारिश ने दस्तक दी. लोअर परेल इलाके में बारिश शुरू हुई जबकि बाकी इलाकों में बादल घिर आए. अलर्ट के बाद ऐहतियातन एनडीआरएफ की तीन टीमों को तैनात किया गया है.

मुंबई में पहले ही प्री मॉनसून बारिश जन जीवन प्रभावित कर चुकी है. इस कारण प्रशासन पहले से ही सतर्क है. इससे पहले सोमवार को मुंबई में जमकर बारिश हुई थी. यहां 42 मिलीमीटर बारिश होने से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया था

मौसम विभाग का कहना है कि कोंकण और गोवा के ऊपर चक्रवात बनता दिख रहा है, जो महाराष्ट्र के तटों पर पहुंचेगा. इस कारण मुंबई, रत्नागिरी, दहाणु, ठाणे और सिंधुदुर्ग में भारी से बेहद भारी बारिश 8, 9, 10 जून के बीच में हो सकती है.

इसके अलावा 10-11 जून को सूरत और वलसाड में भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा केरल, तटीय कर्नाटक में भी यह चक्रवात भारी बारिश का कारण बन सकता है.

उधर, बंगाल की खाड़ी में भी कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है. इसकी वजह से 8 से 11 जून तक उड़ीसा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, असम, मेघालय में  जमकर बारिश हो सकती है.


Close Bitnami banner
Bitnami