NationalTop Stories

सावधान! क्या रेलवे के जरिए मुंबई सहित पुरे देश में दहशत फैलाने के फिराक में है ISIS?

0

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई हमेशा आतंकियों के निशाने पर रही है। बड़े से बड़े आतंकी संघटना हमेशा मुंबई में अपने खतरनाक मंसूबों को अंजाम देकर बड़े से बड़ा नुकशान पहुँचाने के फिराक में रहते है। ऐसे में दुनिया का सबसे खतरनाक आतंकी संघटना ISIS मुंबई समेत पुरे देश को दहलाने की साजिस रच रहा है। ISIS एक और 26/11 जैसे हमले के फ़िराक में है। लेकिन ISIS मुंबई समेत पुरे देश में अपने खतरनाक मंसूबों को अंजाम अपने नए हथियार के जरिए देना चाहता है। ऐसा इस लिए कहा जा रहा है कि मल्टी एजेंसी सेंटर (MAC) ने अलर्ट जारी करते हुए सभी सुरक्षा एजेंसी को अलर्ट रहने के लिए कहा है। MAC की माने तो आतंकी संघटना ISIS बिना किसी हथियार और गोलाबारूद का इस्तेमाल किये बिना मुंबई सहित पुरे देश को दहलना चाहता है। जिसके लिए आतंकियों ने नए मोडस ओपेरंडी भी तैयार की है। एक अधिकारी ने बताया है कि आतंकी संघटना ISIS रेलवे के जरिए अपने खतरनाक मंसूबो को अंजाम देकर मुंबई सहित पुरे देश में दहशत फैलाना चाहता है।

रेलवे आतंकियों के निशाने पर ?

रेल से मुंबई सहित पुरे देश में रोजाना लाखों करोड़ों यात्री सफ़र करते है। आतंकी रेलवे को अपना निशाना बनाकर बड़े से बड़ा नुकशान पहुँचाने के फिराक में है। रेलवे में एक छोटी सी चुक लाखों करोड़ों यात्रियों की जिंदगी दांव पर लग सकती है। हाल ही में रेल पटरियों पर रॉड रखकर किसी बड़े घटना को अंजाम देने की कोशिश के कई मामले सामने आये है।

रेल पटरी के जरिए पहुँचाना चाहते है नुकशान

सूत्रों की माने तो आतंकी रेल पटरियों को श्रतीग्रस्त कर नुकशान पहुँचाने के फिराक में है। बता दे कि रेलवे के पटरियों में छोटा सा गैप होता है। ये गैप इसलिए रखा जाता है क्यूंकि गर्मी में लोहे रगड खाकर बढ़ता है। इस गैप से उसका संतुलन बना रहता है। आतंकी इस गैप पर पत्थर रखकर या फिर उसमे सीमेंट भरकर पटरी को नुकशान पहुंचा सकते है।

अलर्ट पर रेलवे

एजेंसी के अलर्ट के बाद रेलवे ने RPF और GRP को अलर्ट कर दिया है और साथ ही पटरियों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गयी है। रेलवे ने अपने पुलिस जवानों को रेलवे स्टेशन, रेलवे गोदामों और रेल परिसर पर निगरानी रखने का आदेश दिया है और पटरियों पर काम करने वाले गैंगमैन को अलर्ट करते हुए निर्देश दिया है की वो पटरियों पर अधिक गस्त करें और पटरियों पर नज़र रखे।

Rahul Pandey

सर्विस रिवॉल्वर से खुदको गोली मारकर पुलिस अधिकारी ने की ख़ुदकुशी

Previous article

Union Budget 2018: जानिए क्या हुआ सस्ता और क्या महंगा

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami