ATS की गिरफ्त में आया फैसल हसन मिर्ज़ा है सुसाइड बॉम्बर, पाकिस्तान में ली ट्रेनिंग

महाराष्ट्र ATS ने मुंबई के खिलाफ रच जा रही एक बड़ी आतंकी साज़िश को नाकाम कर दिया है. महाराष्ट्र एटीएस और पश्चिम बंगाल STF ने एक जॉइंट ऑपरेशन में 32 वर्षीय संदिग्ध सुसाइड बॉम्बर फैसल मिर्ज़ा खान को गिरफ्तार किया है. अब तक की तफ्तीश के बाद कोलकाता STF और महाराष्ट्र ATS से मिली Exclusive जानकारी में सामने आया है कि गिरफ्तार आरोपी देश और मुंबई मे बड़ा धमाका करने की जल्द साजिश को अंजाम देने वाला था.

इस ऑपरेशन में शामिल अधिकारियों की मुताबिक, फैजल मिर्जा देश के कई बड़े शहरों में सिरियल ब्लास्ट करने की प्लानिंग रच चुका था. उसने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किये हैं. पकड़ा गया आरोपी संदिग्ध फिदायीन है जिसने पाकिस्तान के आतंकी संगठनों द्वारा कराची में ट्रेनिंग भी दी गई थी. मिर्ज़ा ट्रेनिंग लेने के बाद दुबई के रास्ते भारत आया.

एजेंसी का दावा है की उनके हाँथ बड़ी कामयाबी हाथ लगी है, लेकिन ATS सूत्रों की मानें तो खतरा टला नही है सीमा पार से ट्रेनिंग लेकर आतंकी देश मे दाखिल हुए है और बड़ा आतंकी हमला हो सकता है. मिर्जा लश्कर के कैम्प में ट्रेनिंग लेकर आया है और लश्कर बड़ा आतंकी हमला प्लान कर रही है.
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मिर्जा के निशाने पर बड़े राजनेता थे. जिसकी प्लानिंग रची जा चुकी थी. इसके लिए आतंकी संघठन लश्कर ने ख़ास तौर पर सभी लॉजिस्टिकल सपोर्ट भी तैयार किया है.

तफ्तीश में सामने आया है की मिर्जा पाकिस्तान से आने के बाद मुंबई के अपने घर मे ही रह रहा था और पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था. कोलकत्ता STF को इसकी टिप मिली थी जिसके बाद महाराष्ट्र ATS के साझा किया फिर उसे गिरफ्तार किया गया.

 


Close Bitnami banner
Bitnami