मराठा आरक्षण LIVE: मुंबई में मराठा आरक्षण की मांग कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज, कई गाड़ियां भी जलाई गयीं

महाराष्ट्र में 16% आरक्षण की मांग को लेकर मराठा समाज का आंदोलन आज भी जारी है. मुंबई में बंद का असर नहीं दिखा है. हालांकि कहीं-कहीं ट्रेन, रास्ते, दुकानें बंद कराने की पूरी कोशिश की गई. सुबह में बेस्ट की बसों पर पत्थर बरसाए गए. मराठा आंदोलन को लेकर आज मुंबई समेत आसपास के जिलों में बंद का एलान किया गया. मुंबई, नवी मुंबई, पालघर, ठाणे, कल्याण, सातारा, नासिक में बंद बुलाया गया. हालांकि, इसकरा असर कम ही देखा जा रहा है. आरक्षण की मांग को लेकर कल महाराष्ट्र के 15 जिलों में हिंसक प्रदर्शन हुए थे. मराठा आरक्षण आंदोलन से जुड़ी पल-पल की अपडेट के लिए बने रहिए .

Maratha Quota Stir LIVE UPDATES

01.25 AM:  शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में मराठा आंदोलन के लिए बीजेपी जिम्मेदार है. आंदोलनकारियों को नहीं समझा पाना बीजेपी की विफलता है.

12.55 AM: अहमदनगर में बंद का असर दिख रहा है. यहां फॉरेस्ट डिपार्टमेंट की एक बस को प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया है. वहीं, वाशिम जिले में मोबाइल टावर पर चढ़कर विरोध किया जा रहा है.

11.22 AM: मुंबई में बंद का असर नहीं, कहीं-कहीं ट्रेन, रास्ते, दुकानें बंद कराने की हुई कोशिश

10.38 AM: लातूर जिले के उदगिर में दो संगठनों के बीच झड़प हो गई है. यहां लोग जबरदस्ती दुकानें बंद करवा रहे हैं.

10.30 AM: नवी मुंबई के वाशी में भी लोग डरे सहमे हुए हैं. तोड़फोड़ की आशंका से बसें भी कम चल रही हैं.

10.18 AM: मुंबई के जोगेश्वरी इलाके में भी मराठा समाज के लोगों ने रास्ता रोक दिया. स्टेशन और हाईवे को जोड़ने वाले रास्ते को बंद करने की कोशिश की गई है.

10.12 AM: मुंबई में बंद का असर धीरे धीरे दिखने लगा है. खबर आ रही है कि सायन पनवेल हाइवे आंदोलनकारियों ने रोक दिया है. ये मुंबई को पुणे और गोवा से जोड़ने वाला हाइवे है.

09. 45 AM: मराठा आरक्षण  को लेकर बुलाए गए बंद का मुंबई के पास विरार में भी ज्यादा असर नहीं दिख रहा.

09. 30 AM:  मुम्बई की लाइफलाइन लोकल ट्रेनों में रोज़ की तरह भीड़ देखी जा रही है. प्रदर्शनकारियों ने ठाणे में लोकल ट्रेन रोक दी है. मुंबई के घाटकोपर जहां मराठा आंदोलनकारियों ने दुकानें बंद करा दीं.

09. 17 AM: मुंबई का अंधेरी भीड़भाड़ वाला इलाका है. अधेरी इलाके में बंद का असर नहीं नहीं आया. रेल सेवा और ट्रैफिक भी सामान्य नजर आया.

09. 15 AM: आंदोलन को देखते हुए मुंबई के दहिसर चेक नाके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. मुम्बई में सुबह से पश्चिम, मध्य और हार्बर रेल समय पर चल रही है, बस, ऑटो और टैक्सी सेवा पर भी असर नहीं है.

09. 12 AM: मुंबई बंद का स्कूलों पर असर नहीं दिख रहा है. ज्यादातर स्कूलों में  बच्चे और टीचर्स समय से आये हैं. चेंबूर के एक स्कूल ने एहतियात के तौर पर छुट्टी दी है.

09.04 AM: नवी मुंबई के पास प्रदर्शनकारियों ने बेस्ट की दो बसों पर पत्थरबाजी की है. अरोली और वाशी के बीच बस सेवा पूरी तरह से बंद कर दी गई है. सुबह से ही मुंबई में बंद का असर देखने को मिल रहा है.


Close Bitnami banner
Bitnami