मिस वर्ल्ड लौटेंगी स्वदेश, देंगी 26/11 शहीदो को श्रद्धांजलि

भारत को जीत का ताज दिलाने वाली विश्व सुंदरी 2017 मानुषी चिल्लर आज स्वदेश लौट रही हैं और रिपोर्ट बताती है कि मेडिकल छात्रा रह चुकी मिस वर्ल्ड का एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया जाएगा इससे बाद उन्हें लोअर परेल के सेंट रेगिस होटल ले जाए जाएगा जो कि मिस वर्ल्ड हेड क्वार्टर है.

मिस वर्ल्ड का ताज जीतने के बाद मानुषी ने ट्वीट कर कहा ‘मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपने देश का नाम रोशन किया है और एक नया सफर शुरू करने के लिए बहुत एक्ससाइटेड हूं’.

बता दें, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने साल 2000 में आखिरी बार मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था. उससे पहले रीता फारिया (1966), ऐश्वर्य राय बच्चन (1994), डायना हेडन (1997) और युक्ता मुखी (1999) विश्व सुंदरी बन भारत का नाम रोशन कर चुकी है. मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता जो कि इस बार चीन में रखा गया था, मानुषी, 108 महिलाओं को हराकर मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली छठी भारतीय महिला बनी.

भारत आने के बाद मानुषी का बहुत व्यस्त कार्यक्रम है. फैशन डायरेक्टर के साथ सेंट रेगिस में उनकी मीटिंग है जहां वो अपने पूरे दिन का कार्यक्रम तय करेंगी. दोपहर खाने के बाद बॉम्बे जिम में वो 26/11 के शहीदो को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगी. होटल में भी उनके लिए एक प्राइवेट मीटिंग रखी गई है.

सोमवार को मानुषी के लिए सही मायने में ‘घरवापसी’ समारोह शुरू होगा. वो न्यूज़ चैनल्स और लीडिंग वेबसाइट को वन ऑन वन इंटरव्यू देंगी. इसके बाद शाम को मिस इंडिया ऑर्गेनाइजर्स द्वारा उनके लिए पार्टी रखी जाएगी. माना जा रहा है कि मंगलवार को मिस वर्ल्ड, भारत और अमेरिका के आठवे वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन में भाग ले सकती है.

इसके बाद हैदराबाद से वो मुंबई लौट आएगी और बुधवार को सुबह दिल्ली पहुंच जाएंगी. इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसके लिए एक और भव्य रिसेप्शन का इंतजाम किया जाएगा और फिर रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन में ‘घर वापसी’ परेड होगा. मानुषी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से भी मुलाकात करेंगी और सोनीपत में उनके भगत फूल सिंह मेडिकल कॉलेज में सम्मान समारोह होगा. शुक्रवार, 1 दिसंबर को फिल्मफेयर द्वारा मानुषी के सम्मान में केक कटा जाएगा जहां बॉलीवुड के जाने मानें लोग शामिल होंगे.

Source: Peeping Moon


Close Bitnami banner
Bitnami