मुंबई में नमकीन फैक्ट्री में धमाके के साथ शॉर्ट सर्किट से लगी आग, 12 की झुलसकर मौत

मुंबई में सोमवार की सुबह बेहद मनहूस साबित हुई। साकीनाका इलाके के एक नमकीन बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग लग गई। इस आग की चपेट में आकर फैक्टरी में सो रहे कई मज़दूरों की मौत हो गयी है। वहीँ कई बुरी तरह से झुलस गए हैं। घायलों को अस्पताल पहुँचाया गया है। जबकि फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुँच कर मलबों के बीच ज़िन्दगी तलाशने में जुटी है।

साकीनाका पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अविनाश धर्माधिकारी ने जो जानकरी दी है, उसके मुताबिक़ हादसा सुबह करीब 4 बज कर 13 मिनट पर हुआ है। साकीनाका इलाके के खैरानी रोड में स्थित भानू फरसान फैक्ट्री है। जहाँ नमकीन और फरसाण बनाया जाता है। उन्हें खबर मिली थी की फैक्टरी में भीषण आग लग गयी है। जिसके बाद आस पास के लोगों ने उसे बुझाने की कोशिश की लेकिन आग काफी ज़्यादा फ़ैल गयी थी।

Video:

अंदर कई कारीगर सोते हैं और आग के बाद उनकी चीख पुकार मचने लगी थी। आग इतना ज़्यादा फ़ैल गयी थी की उनका बाहर निकल पाना मुश्किल हो गया था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम ने किसी तरह आग पर काबू पाया और घायलों को बहार निकला। वहां काम करने वाले 12 कारीगर इस आग की चपेट में आ गए थे। लेकिन अस्पताल पहुँचने से पहले ही वो दम तोड़ चुके थे। बताया जा रहा है की फैक्टरी के बाहर सो रहे कई लोग भी इस आग की चपेट में आकर बुरी तरह झुलस गए हैं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है तो वहीँ कई आग से बचकर बाहर निकलने में कामयाब तो हुए हैं, लेकिन काफी ज़्यादा झुलसे हुए हैं।

फायर ब्रिगेड ने इस आग को लेवल 1 (बहुत भीषण) की आग बताया है। 6 फायर इंजन की मदद से इस आग पर काबू पाया जा सका है।

हादसे की तस्वीर


Close Bitnami banner
Bitnami