धर्मगुरु दलाई लामा से मिलने धर्मशाला पहुंचे सचिन तेंदुलकर, देखें ट्रिप से जुड़ी PHOTOS

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर अपने चार दिन के ट्रिप पर हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला पहुंचे. बता दें, सचिन इस ट्रिप पर अपने कुछ खास दोस्तों और फैमली मेंबर के साथ गए थे.

धर्मशाला पहुंचते ही मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर मेकलोडगंज स्थित तिब्बती धर्मगुरु दलाई लामा के घर उनसे मिलने के लिए पहुंचे.

दलाई लामा से मिलने के बाद सचिन ने कहा, ”दलाई लामा से मिलकर काफी अच्छा लगा.. मैं हमेशा से ही यहां आकर उनका आर्शीरवाद लेना चाहता था. उनके साथ कुछ समय बिताना चाहता था.”

इस ट्रिप के दौरान सचिन अपने परिवार के साथ धर्मशाला के मशहूर कैंप लूंगटा में डिनर करने के लिए पहुंचे. बता दें, कैंप लूंगटा अपनी बेहतरीन मेहमान नवाजी के लिए जाना जाता है.

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में बना कैंप लूंगटा देश के साथ-साथ विदेशी मेहमानों को भी काफी ज्यादा पसंद है.

ट्रिप के दौरान सचिन ने स्लेट माइंस तक ट्रैकिंग पर भी किया. बता दें, लगभग 4-5 किलोमीटर की इस ट्रैकिंग में उनके साथ हिमाचल के मशहूर गाईड वीरेंद्र भी मौदूज थे.
महानतम बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने वनडे मैचों में 18426 और टेस्ट मैचों में 15921 रन बनाए है. सचिन पहले ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक बनाए हैं.

सचिन पहले क्रिकेटर हैं जिन्होंने वनडे में 200 रनों की पारी खेली थी. बता दें, साल 2014 में सचिन तेंदुलकर को देश के सर्वोच्च पुरस्कार भारत रत्न से भी नवाजा जा चुका है.

 


Close Bitnami banner
Bitnami