NationalTop Stories

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट हैक होने के बाद अब गृह मंत्रालय की वेबसाइट डाउन

0

रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट शुक्रवार को हैक हो गई फिलहाल उसे बहाल करने की कोशिश चल रही है. अधिकारियों ने बताया कि वेबसाइट पर चीनी अक्षर नजर आए जो इस बात का संकेत है कि चीनी हैकर उसमें शामिल हो सकते हैं. मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ मामले पर हमारी पैनी नजर है. राष्ट्रीय सूचना केंद्र उसे बहाल करने का प्रयास कर रहा है.यह केंद्र वेबसाइट का रखरखाव करता है.’’ एक अन्य अधिकारी ने बताया कि चीनी हैकर इस वेबसाइट को बिगाड़ने में शामिल हो सकते हैं.

 

वहीं गृहमंत्रालय की बेवसाइट को सावधानी बरतते हुए डाउन कर दिया  गया है. एक अधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि नेशनल इनफॉर्मेटिक्स सेंटर बेबसाइट के सिक्योरिटी सिस्टम को अपग्रेड कर रहा है जिसकी वजह से वेबसाइट को अस्थाई तौर पर निलंबित किया गया है. गृह मंत्रालय की वेबसाइट को लॉगऑन करने पर संदेश आ रहा है, ‘‘ आपने जिस सेवा के लिए अनुरोध किया है, वह अस्थायी तौर पर उपलब्ध नहीं है. असुविधा के लिए खेद है. यह जल्द ही उपलब्ध होगा.’’ प्रवक्ता ने बताया कि एहतियात के तौर पर यह कदम उठाया गया है.

वेबसाइट जल्द ही सामान्य हो जाएगी : रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने ट्वीट कर कहा है कि रक्षा मंत्रालय की वेबसाइट के मामले को संज्ञान में लिया गया है. उचित कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इसके थोड़ी  देर बाद निर्मला सीतारमण ने एक और ट्वीट करके जानकारी दी, ‘रक्षा मंत्रालाय की वेबसाइट हैक होने के बाद कार्रवाई शुरू कर दी गई है. वेबसाइट जल्द ही सामान्य हो जाएगी. भविष्य में ऐसी घटनाएं न हों इसके लिए हरसंभव कदम उठाए जाएंगे.’

 

बता दें पिछले महीने ही एयर इंडिया का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था जिसके बाद हैकर्स ने पेज पर विवादित पोस्ट किए. अकाउंट पर हैकर्स ने लिखा कि एयर इंडिया का अकाउंट हैक कर लिया गया है. अब आपकी सारी बातचीत और जरूरी डाटा हमारे कब्जे में है. हालांकि बाद में पेज को फिर से सुरक्षित कर लिया गया.

Source zee

 

ट्विटर पर कपिल शर्मा ने निकाली भड़ास,जमकार दी भद्दी भद्दी गालियां

Previous article

देखिये वीडियो कैसे चीनियों ने पाकिस्तानी पुलिस वालों को दौड़ा दौड़ा कर पीटा

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami