इतनी बड़ी छिपकिली देख कर दिल्ली के कॉलेज गर्ल्स हॉस्टल में मच गया हंगामा

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है. ये वीडियो दिल्ली के एक गर्ल्स कॉलेज हॉस्टल का है और इस वीडियो में एक ऐसी छिपकिली दिखाई दे रही जो अपने साइज़ से कई गुना बड़ी है. इस वीडियो को देखने के बाद लोग पूछ रहे हैं की कहीं ये डायनासौर के परिवार की तो नहीं है. इतनी बड़ी छिपकली की फोटो फेसबुक पर कॉलेज के ‘इन हाऊस न्यूजपेपर, द एलाइंस’ ने शेयर की है. इसके साथ ही पूरी जानकारी भी शेयर की गयी है. बताया गया है की यह छिपकली गर्ल्स हॉस्टल-1 की तीसरी मंजिल के एक कमरे में पाई गई. इसे पोस्ट करने वाले एलायंस के एक सदस्य ने बताया, “यह छिपकली 16 मई को सुबह 11.30 बजे दिखी थी . एक रात पहले वहां बहुत तेज आंधी चली थी. इसलिए हो सकता है कि उस आंधी में वह छिपकली हॉस्टल की छत पर आ गई हो.”

बताया जा रहा है की ये मॉनिटर लिज़ार्ड है जो विलुप्त होने के कागार पर है. हो सकता है कही से ये हॉस्टल में आ गया हो और फिर कमरे तक पहुंचा. मॉनिटर लिज़ार्ड नाम की इस छिपकली का काटना इंसान के लिए उतना घातक नहीं होता. इनका काटना दर्दनाक होता है और इससे व्यक्ति बीमार पड़ सकता है.

अलाइंस के मुताबिक, “आखिर में यह मॉनिटर लिज़ाई (गोह) बाथरूम में घुस गई और लड़कियों ने उसे वहीं बंद कर दिया.” इस भीमकाय छिपकली की फोटो हॉस्टल की एक छात्रा कृतिका अनुरागी ने क्लिक की. इस फोटो को लेकर सोशल मीडिया में लोग लगातार हिदायत दे रहे हैं कि वे सुरक्षित रहें.

NSIT ने सभी हॉस्टल में रहने वालों से अनुरोध किया है कि वे सुरक्षित रहें और अपने दरवाजे बंद रखें. इसके अलावा उन्होंने जंगल के आसपास न जाने की भी चेतावनी दे दी है.


Close Bitnami banner
Bitnami