इंसान के बच्चे को उठा ले गया था बंदर,16 दिन के बच्चे की कुएं में मिली लाश

ओडिशा से एक बेहद हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जहाँ एक बंदर ने अपनी माँ के पास सो रहे 16 दिन के बच्चे को उठा ले गया। अब उसी बच्चे की लाश गाँव के पुराने कुएं में मिली है। अब मामला सामने आने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गयी है। और अलग अलग कई टीमें बनाकर खुनी बन्दर की तलाश की जा रही है।

घटना ओडिशा के कटक जिले के तलबस्ता गांव का है। जानकारी के मुताबिक ये सब पिछले शनिवार को हुआ। एक मां अपने नवजात बच्चे के साथ सो रही थी तभी अचानक एक बंदर वहां आया और झपटकर सोते नवजात बच्चे को उठा ले गया। इसके बाद गाँव के लोगों ने बंदर का दूर तक पीछा भी किया लेकिन वो झाड़ियों में छुपते हुए लापता हो गया। इसके बाद वन अधिकारियों को इसकी जानकारी दी गयी। उनकी टीम ने भी बच्चे के सर्च ऑपरेशन के लिए अपनी तीन टीमों के साथ 30 कर्मियों को लगाया। लेकिन सोमवार को बच्चे की बॉडी कुएं में तैरती मिली।

ग्रामीणों का आरोप है की इस मामले में पुलिस और वन अधिकारियों ने लापरवाही बरती है। जिस वजह से बच्चे की मौत हो गयी। ठीक से अगर बंदर को ढूंढा जाता ये एक्सपर्ट की मदद ली जाती तो बच्चे की जान बच जाती। पहले भी ग्रामीणों ने कई बार बंदरों के आतंक की खबर अधिकारियों को दी थी लेकिन कुछ हुआ नहीं. जिसका नतीजा अब सामने आया है।

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी प्रियाब्रत राउत ने कहा कि हम बच्चे की अटॉपसी रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे हैं। जिससे बच्चे की मौत के कारण का पता चल सके। बच्चे की डिलिवरी प्रीमेच्योर थी। पुलिस के मुताबिक माना जा रहा है कि बच्चा बंदर की पकड़ से फिसलकर कुंए में गिर गया जहां उसकी मौत हो गई। हालांकि मौत का सही कारण जानने के लिए मामले की पूरी जांच जारी है।


Close Bitnami banner
Bitnami