100 करोड़ कमाने वाले इस डायरेक्टर की बीवी दूसरों घर में झाड़ू लगाती है

मराठी फिल्म सैराट को भला कौन भूल सकता है. जिसने रातो रात कई नए सितारे पैदा कर दिए थे. फिल्म साल 2017 की सबसे बड़ी हिट साबित हुई थी. देखते ही देखते फिल्म ने सिर्फ मराठी फिल्मो की नहीं बल्कि बॉलीवुड के कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. इस फिल्म में सबसे बड़ी पहचान दिलाई फिल्म के डायरेक्टर नागराज मंजुले को जिन्होंने छोटे से बजट में इतनी बड़ी फिल्म बना डाली थी.

हाल में नागराज मंजुले को नेशनल अवार्ड्स भी मिले लेकिन इसके साथ फिल्म एक बार फिर सुर्खियों में आ गयी है. फिल्म के निर्माता नागराज मंजुले को बेस्ट डारेक्टर का अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है, लेकिन उन्होंने इस पूरे कार्यक्रम से दूरी बनाये रखी..

लेकिन कई ऐसी और भी बातें हैं जिसके बारे में बहुत काम लोग ही जानते हैं. जिस नागराज मंजुले की फिल्म ने 100 करोड़ रूपये कमाए थे उनकी पत्नी आज भी दूसरों के घरों में काम करती हैं. वो दूसरों के घर में नौकरानी का काम कर अपनी जीविका चलाती हैं. सबसे पहले नागराज मंजुल की एक्स वाइफ जिनका नाम ‘सुनीता मंजुले’ है.

सुनीता मंजुले ने खुलासा किया था कि, नागराज मंजुल उनका उत्पीड़न करते थे जिसके खिलाफ उन्होंने शिकायत भी दर्ज कराई थी. सुनीता मंजुले के मुताबिक, उनकी शादी जब हुई थी तब मेरी उम्र 18-19 साल की थी. नागराज मंजुले 12वीं क्लास में पढ़ते थे. मैं उनके घर की सबसे पहले बहु बनकर आई थी. मैं घर का सारा काम करती थी. मैं गांव में रहती थी. नागराज शहर अपनी पढ़ाई कर रहे थे. वो मुझसे हमेशा कहते थे कि मुझे फिल्ममेकर बनना है. इसलिए नागराज ने अहमदनगर शहर के एक इंस्टीट्यूट में एडमिशन ले लिया था.

सुनीता का आरोप है की साल 2013 में नागराज मंजुले ने चुपके से उनसे कुछ पेपर पर साइन करवाए थे. सुनीता को 7 लाख रूपये दिए गए. बाद में उन्हें पता चला की उनका तलाक हो गया है. आज सुनीता मंजुले को अपनी ज़िन्दगी काटने के लिए दूसरों के घर में झाड़ू बर्तन करना पड़ता है. तब जाकर उनहें दो वक़्त की रोटी मिल पाती है.


Close Bitnami banner
Bitnami