NationalNewsTop StoriesTrending News

Delhi : ऑक्सीजन की कमी के चलते 8 ने गवाई जान, मरने वालों में अस्पताल के डॉक्टर भी शामिल

0

दिल्ली के बत्रा अस्पताल के गैस्ट्रोएंट्रोलॉजी (जठरांत्र विज्ञान) विभाग के प्रमुख सहित आठ कोरोना संक्रमित मरीजों की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत हो गई. खबरों के मुताबिक इसके बाद बत्रा अस्पताल को ऑक्सीनज की सप्लाई पहुंची लेकिन तक तक काफी देर हो चुकी थी.  यह जानकारी अधिकारियों ने दी.

डॉक्टर एस सी एल गुप्ता ने बताया कि पांच अन्य गंभीर मरीजों को बचाने के प्रयास किये जा रहे हैं. राजधानी के विभिन्न अस्पतालों ने पिछले सप्ताह संकट कालीन संदेश (एसओएस) जारी कर ऑक्सीजन आपूर्ति खत्म होने के कगार पर होने की बात कही थी. दिल्ली की सरकार भी लगातार कह रही है कि उसे उसके हिस्से का ऑक्सीजन नहीं मिल पा रहा है.

उच्च न्यायालय ने केंद्र से पूछा कि दिल्ली भेजे जाने वाले चार ऑक्सीजन टैंकरों को आदेश के बावजूद राजस्थान सरकार ने अब तक छोड़ा क्यों नहीं है. अस्पतालों में ऑक्सीजन संयंत्र आवश्यक हैं और इनका न होना गैर जिम्मेदाराना है. उच्च न्यायालय ने केंद्र को 490 मीट्रिक टन आवंटित ऑक्सीजन दिल्ली को आज ही आपूर्ति करने के निर्देश दिए, ऐसा नहीं करने पर अवमानना की कार्रवाई का सामना करना होगा.

उच्च न्यायालय ने बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से आठ लोगों की मौत का संज्ञान लेते हुए केंद्र से कहा — ‘अब बहुत हो गया.’ उच्च न्यायालय ने केंद्र से कहा – हमें काम से मतलब है. पानी सिर के ऊपर चला गया है. इसके साथ ही आदेश टालने के केंद्र के आग्रह को उच्च न्यायालय ने ठुकरा दिया.

सोनिया गांधी ने की अपील- ‘कोरोना के खिलाफ एक राष्ट्रीय नीति बनाए केंद्र, कांग्रेस देगी साथ

Previous article

पंजाबी गायक Gippy Grewal कोविड प्रतिबंधों के उल्लंघन करने को लेकर गिरफ्तार, जमानत पर रिहा

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami