Pegasus Row: पेगासस मामले की जांच की मांग को लेकर विपक्षी दलों ने संसद परिसर में प्रदर्शन किया

Image Credit : INCIndia Twitter

कांग्रेस और कुछ अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने पेगासस स्पाईवेयर ( Pegasus Spyware) का उपयोग करके राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत कई प्रमुख व्यक्तियों की कथित तौर पर जासूसी किए जाने के मामले की उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) की निगरानी में न्यायिक जांच ( Judicial Probe) मांग करते हुए संसद परिसर (Parliament Premises) में प्रदर्शन किया.

लोकसभा और राज्यसभा के कई कांग्रेस सदस्यों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के समक्ष प्रदर्शन किया.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President), संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल (K. C. Venugopal), राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge), लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury), द्रमुक नेता कनिमोई और शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी (Priyanka Chaturvedi) और कई अन्य सांसद इस मौके पर मौजूद थे.

विपक्षी सांसदों ने अपने हाथ में एक बड़ा बैनर ले रखा था जिस पर ‘हम उच्चतम न्यायालय की निगरानी में न्यायिक जांच की मांग करते हैं’ लिखा हुआ था. उन्होंने ‘जासूसी बंद करो’ और ‘प्रधानमंत्री सदन में आओ’ के नारे भी लगाए.

गौरतलब है कि मीडिया संस्थानों के अंतरराष्ट्रीय गठजोड़ ने दावा किया है कि केवल सरकारी एजेंसियों को ही बेचे जाने वाले इजराइल के जासूसी सॉफ्टवेयर के जरिए भारत के कुछ रसूखदार लोगों सहित बड़ी संख्या में कारोबारियों और मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के 300 से अधिक मोबाइल नंबर, हो सकता है कि है किए गए हों.


Close Bitnami banner
Bitnami