प्रियंका गांधी ने नरेंद्र मोदी पर साधा निशाना, कहा-प्रधानमंत्री के लिए देशवासी नहीं, प्रचार और राजनीति है प्राथमिकता

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Congress General Secretary Priyanka Gandhi ) ने कोरोना महामारी में पैदा हुए हालात पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खरी-खरी सुनाई है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रधानमंत्री के लिए भारतीय नागरिक नहीं, बल्कि राजनीति प्राथमिकता है और उन्हें सिर्फ अपने प्रचार की चिंता रहती है. प्रियंका गांधी ने अपनी श्रृंखला ‘जिम्मेदार कौन’ (Zimmedaar Kaun) के तहत एक बयान में यह दावा भी किया कि पूरी दुनिया ने देख लिया कि प्रधानमंत्री मोदी शासन करने में सक्षम नहीं हैं. प्रियंका गांधी ने अपने फेसबुक पर एक भी शेयर की है।

प्रियंका गांधी ने अपने फेसबुक पोस्ट की शुरुआत कवि निराला द्वारा लिखी उपन्यास ‘कुल्ली भाट’ की कुछ पंक्तियों से की. जिनमें उन्होंने सौ साल पहले स्पैनिश फ्लू महामारी के दौरान सामने आये गंभीर दृश्यों का वर्णन किया है.

प्रियंका ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री ने महामारी के दौरान अपने कदम पीछे खींच लिए और खराब दौरे के गुजरने का इंतजार किया. भारत के प्रधानमंत्री ने एक डरपोक की तरह व्यवहार किया. उन्होंने अपने ही देश को नीचा दिखाया.”प्रियंका ने दावा किया कि प्रधानमंत्री की व्यापक क्षमता को लेकर जो मिथ्या फैलाई गई, वो बेनकाब हो गई. कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया, ‘‘प्रधानमंत्री के लिए भारतीय पहले नहीं आते. राजनीति पहले आती है. सच की उन्हें कोई परवाह नहीं है, वह सिर्फ प्रचार की परवाह करते हैं.”

साथ ही प्रियंका गांधी का यह भी कहना था कि अगर प्रधानमंत्री ने समय रहते विशेषज्ञों की चेतावनियों पर ध्यान दिया होता या स्वास्थ्य संबंधी संसदीय समिति की सिफारिशों पर कदम उठाया होता हो देश में बेड, ऑक्सीजन और दवाओं की कमी नहीं पड़ती. उन्होंने कहा कि भारतीय नागरिकों के जीवन को तवज्जो नहीं देते हुए जीवन रक्षक दवाओं की करोड़ों खुराक निर्यात कर दी गई.


Close Bitnami banner
Bitnami