देखें वीडियो – कैसे राजू शेट्टी के आंदोलनकारियों ने ट्रक के साथ ड्राइवर ज़िंदा जलाने की कोशिश

महाराष्ट्र दूध की मांगो के लेकर सांसद राजू शेट्टी की पार्टी स्वाभिमानी शेतकारी संघटन लगातार आंदोलन कर रही है. वो राज्य भर में दूध सप्लाई करने वाली गाड़ियों को रोक कर उसके साथ तोड़ फोड़ कर रहे हैं उसमे आग तक लगा दे रहे हैं. लेकिन महाराष्ट्र के मालेगांव से जो वीडियो सामने आया है उसमे शेतकारी संघटन के कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी साफ़ साफ़ दिखाई दे रही है. शेतकारी संघटन के लोगों ने पहले तो दूध की गाडी को रोका और फिर ट्रक में ड्राइवर सहित आग लगा दी. ट्रक के ड्राइवर ने किसी तरह कूद कर अपनी जान बचाई है.

वीडियो महाराष्ट्र के वाशिम जिले के मालेगांव तहसील के सेलु चौराहे पर लिया गया है. जहाँ राजहंस दूध कंपनी का ट्रक दूध लेकर जा रहा था. मगर रास्ते में ही शेतकारी संघठन के लोगों ने ट्रक को रोक लिया. फिर ड्राइवर धमकाकर ट्रक में बिठाये रहे फिर पेट्रोल छीटकर ट्रक में आग लगा दी. वीडियो में दिखाई देता है की शेतकारी संघठन के लोग ड्राइवर पर भी पेट्रोल के चीते मार रहे हैं. और ड्राइवर सहित ट्रक को जलाने की कोशिश कर रहे हैं. लेकिन मौका मिलते ही ड्राइवर कूदकर वहां से भाग गया.

वीडियो में सुनाई भी दे रहा है की आंदोलन के नाम पर ये लोग ड्राइवर को धमकी तक दे रहे हैं. जब ड्राइवर वहां से भागा तो आंदोलनकारी आग बबुला हो गए और पूरे ट्रक में आग लगी दी.
गौरतलब है कि, महाराष्ट्र में सोमवार से किसानों का दूध आंदोलन शुरू कर दिया है. उनकी सरकार से मांग है कि सरकार अपने वादे से मुकर गयी है. चुनाव के समय ये वादा किया गया था कि सरकार उन्हें एक लीटर दूध पर 27 रुपए देगी जो अब तक लागू नहीं हुआ है. मांग ना होने पर किसान आंदोलन कर रहे हैं. इस दौरान राज्य के कई जिलों में सड़कों पर दूध की नदियां बहाई गईं. किसानों ने दूध की थैलियों को रास्तों पर फेंक दिया.


Close Bitnami banner
Bitnami