NewsSportsTop StoriesTrending NewsWorld

Rafael Nadal ने जीता बार्सिलोना ओपन, खिताबी भिड़ंत में Tsitsipas को दी शिकस्त

0

टेनिस में विश्व रैंकिंग में दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल ने वर्ल्ड नंबर 5 मिस्र के स्टेफानोस सितसिपास को 6-4, 6-7, 7-5 से हराकर करियर में 12वीं बार बार्सिलोना ओपन का खिताब जीत लिया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार नडाल ने इल्या इवाश्का, केई निशिकोरी, कैमरन नॉरी और पाब्लो कैरेनो बुस्टा अगुट को हराकर फाइनल में एंट्री की, जहां उन्होंने सितसिपास को मात देकर खिताब अपने नाम किया.

नडाल ने इससे पहले, 2018 में भी बार्सिलोना ओपन के फाइनल में सितसिपास को मात देकर यह खिताब जीता था. नडाल ने जीत के बाद कहा, ‘इस खिताब का मेरे लिए काफी महत्व है. एक साल बाद घरेलू दर्शकों के सामने खेलना सुखद एहसास है. स्टेफानोस एक अविश्वसनीय प्रतिद्वंद्वी है. वह इस साल के नंबर 1 हैं और मुझे पता था कि फाइनल बेहद कठिन होगा. उनके पास सब कुछ है, और मेरे लिए यह जीत बहुत महत्वपूर्ण है.’

20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता नडाल के करियर का यह 87वां खिताब है. पिछले साल फ्रेंच ओपन खिताब जीतने के बाद से उनका यह पहला खिताब है. एटीपी 500 टूर्नामेंट खिताब जीतने के बाद नडाल एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 12 या उससे ज्यादा बार एक ही टूर्नामेंट को जीता है. उन्होंने 12 बार रोलां गैरों खिताब भी अपने नाम किया है.

नडाल का बार्सिलोना ओपन के सेमीफाइनल और फाइनल में अब 24-1 का रिकॉर्ड हो गया है. वह अब तक केवल एक ही बार 2019 में डोमिनीक थिएम से हारे हैं. नडाल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ट्रॉफी के साथ तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें वह मास्क पहने  और हाथों में ट्रॉफी उठाए दिख रहे हैं.

Thailand : मास्क ना पहनने पर थाईलैंड के प्रधानमंत्री प्रयुथ चान ओचा (Prayuth Chan Ocha) पर लगा जुर्माना

Previous article

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन कोरोना पॉजिटिव, एम्स में भर्ती

Next article

Comments

Comments are closed.

Close Bitnami banner
Bitnami