जानिए कौन है ये युवा साध्वी, 21 साल की उम्र में है लाखों चाहने वाले

अब तक हमने ऐसे कई साध्वी साधुओं और बाबाओं के बारे में सुना है. लेकिन आज हम एक ऐसे साध्वी के बारे में बात करेंगे. जो महज 8 साल की उम्र में ही भगवान कृष्णा की भक्ति में रम गई है.हम जिस साध्वी के बारे में बात कर रहे है, उनका नाम है साध्वी जया किशोर. साध्वी जया किशोर की उम्र महज 21 साल है. 21 साल की उम्र में साध्वी को लाखों लोग चाहने वाले है. साध्वी के सत्संग से जो भी पैसा इक्कठा होता है उसे वो उसे नारायण सेवा ट्रस्ट, उदयपुर को दान कर देती है. इस दान से ट्रस्ट विकलांगों की मदद करता है.

साधिवि जया किशोर राजस्थान के सुजानगढ़ की रहने वाली है. उनका जन्म 1996 गोंड ब्राह्मण परिवार में हुआ था.घरमे पूजा पात वाला माहौल होने की वजह से साध्वी कृष्णा भक्ति में लीन हो गई थी. उम्र के नवें साल में ही जया संस्कृत में लिंगाष्टकम्, शिव-तांडव स्तोत्रम्, रामाष्टकम् आदि स्तोत्र गा लेती थीं. 10 साल की हुईं तो अकेले सुंदर कांड का पाठ किया. तभी से लोगों का ध्यान जया की ओर आया. लेकिन जया की पढ़ाई चलती रही. वो कोलकाता के महादेवी बिड़ला वर्ल्ड एकेडमी से पढ़ी हैं.

जया ने शुरुआती दीक्षा पं गोविंदराम से ली थी. साध्वी जया का का कृष्णा भक्ति को देखते हुए उन्होने साधिव जया को किशोरी की उपाधि थी. तभी से लोग उन्हें साध्वी जया किशोरी कहते है. पं गोविंदराम जया को प्यार से राधा भी कहकर बुलाते थे.आज साध्वी जया किशोरी सत्संग करती है उनके सत्संग में भारी भेद जुटती है. बता दे कि साध्वी जया किशोरी को सोशल साइट फेसबुक पर 8 लाख से भी अधिक लोग फॉलो करते है.


Close Bitnami banner
Bitnami