शिरडी में दिख रहे साक्षात साईं बाबा, भक्तों की भारी भीड़ बंद नहीं हुए मंदिर के कपाट

पिछले दो दिन से एक वीडियो खूब शेयर किया जा रहा है और दावा किया जा रहा है की शिरडी में साईं बाबा के दिखने लगे हैं. जैसे ही ये खबर आग की तरह फैली है मंदिर के बाहर हज़ारों भक्तों की भीड़ जमा हो गयी है. इतने ज़्यादा लोग इकठ्ठा हो गए हैं की उन्हें सँभालने में पुलिस को भी मशक्कत करनी पड़ रही है. इसी वजह से दो दिन यानि बुधवार रात से मंदिर के कपाट बंद नहीं हुए हैं. सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक विशेष रूप से भक्तों को अंदर जाने की अनुमति दी जा रही है.

शिरडी के प्रसिद्ध मंदिर के बाहर दर्शन के लिए कड़ी भीड़ का का दावा है कि मंदिर की दीवार पर साईं बाबा की तस्वीर उभर आई है. उन्होंने खुद दर्शन दिया है, जिसके एक वीडियो भी सामने आया है.

महाराष्ट्र के अहमदनगर के शिरडी साईं बाबा पर दुनिया भर के लोगों की आस्था. देश भर से हर रोज़ साई के दर्शन के लिए तकरीबन 25 हजार श्रद्धालु आते हैं। लेकिन जब खुद साई को लेकर ये अफवाही फैली की वो दीवार पर दिख रहे हैं तो भीड़ ज़यादा बढ़ गयी. कई श्रद्धालु तो मंदिरत के बाहर ही पूजा पाठ करने लगे तो कई भावुक होकर रोने भी लगे. भीड़ को देखते ही शिरडी साईं ट्रस्ट ने मदिर का कपाट बंद नहीं करने का फैसला किया है. उनका कहना है की ये मामला श्रद्धा का है इस लिए हम कोई बाधा नहीं डालना चाहते हैं. भारी संख्या में लोग दर्शन करने के साथ ही अपने मोबाइल में उस कतिथ छवि को क़ैद करने के लिए उत्सुक दिखाई दे रहा हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami