राहुल ने ट्वीट कर उद्धव को दिया जन्मदिन की बधाई, सूत्र एक पूर्व पत्रकार और सांसद दोनों को साथ लाने में जुटे

तो क्या 2019 के चुनाव में एक नया गठबंधन देखने को मिलने वाला है .अगर सूत्रों की मानें तो अंदरखाने शिवसेना और कांग्रेस कजे बीच बहुत कुछ पक रहा है. सूत्र तो ये भी बताते हैं की एक सांसद और पूर्व पत्रकार इसे लेकर लगातार काम भी कर रहे हैं. हाल में ही उन्होंने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के कई करीबियों से मुलाक़ात भी की है. अगर विश्वस्त सूत्रों की मानें तो अगर इन दो पार्टियों के बीच खुले तौर पर गठबंधन नहीं नहीं होता है तो ये कुछ सीटों पर अंदरूनी तौर समझौता हो सकता है. जिसमे मुंबई की दो सीटें भी शामिल हैं. एक सीट तो ईशान्य मुंबई की हो सकती है जहाँ से फिलहाल किरीट सोमैय्या सांसद है तो दूसरी सीट राहुल शेवाले की होगी जिस पर कांग्रेस अपना उम्मीदवार खड़ा नहीं करेगी. ऐसी और भी सीटें हैं जिस पर काम चल रहा है.

इस बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के एक ट्वीट ने इस अफवाह को और हवा दे दी है. बाद में राहुल गाँधी के इस जन्मदिन वाले ट्वीट को महाराष्ट्र कांग्रेस के कई नेताओं ने भी रीट्वीट किया है. राहुल ने आज ट्वीट किया था कि, “श्री उद्धव ठाकरे जी को उनके जन्मदिन पर शुभकामनाएं, मैं उनकी अच्छी सेहत और खुशियों के लिए कामना करता हूं.”

अब इस ट्वीट के बाद कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं. इस माहौल में राहुल गाँधी का उद्धव ठाकरे के लिए बधाई वाला ट्वीट कई तरह से खास महत्व रखता है. राहुल गाँधी ने ये ट्वीट उस समय किया है जब शिवसेना और बीजेपी के गठबंधंन अपने सबसे बुरे दौर से गुज़र रहा है.


Close Bitnami banner
Bitnami