दुखद : दसवीं के परीक्षार्थी का हार्ट अटैक से मौत, मुंबई की है घटना

आज से पुरे महाराष्ट्र में दसवीं की परीक्षा की शुरुआत हो गई है। लेकिन मुंबई से बेहद दुखद घटना सामने आई है। मुंबई में दसवीं की परीक्षा देने वाले छात्र की हार्ट अटैक से मौत हो गई है। घटना साउथ मुंबई के प्रभादेवी के आदर्शनगर इलाके की है। मृतक छात्र की पहचान ऋतिक दिलीप घडशी के तौर पर हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, ऋतिक दसवीं के पहले पेपर की तैयारी कर रात में करीब डेढ़ बजे के आस पास सोया था। सोते समय उसे हार्ट अटैक का झटका आया। उसके बाद ऋतिक के घरवाले पड़ोसियों की मदद से उसे पास के ही KEM अस्पताल में उपचार के लिए ले गए। लेकिन अस्पताल में दाखिल होने से पहले ऋतिक की मौत हो गई। ऋतिक दादर के शीसुविहार स्कूल में पढता था।

बता दे की ऋतिक के पिता का पहले ही निधन हो चूका था। वो अपनी माँ और दो बहन के साथ रहता था। ऋतिक की मौत के बाद एक बार फिर बच्चों पर परीक्षा का तनाव उभर कर सामने आया है।

आज से महाराष्ट्र राज्य बोर्ड की दसवीं की परीक्षा आज से शुरू हो रही है. पूरे राज्य भर से करीब 17,51,353 विद्यार्थियों परीक्षा में शामिल होने वाले हैं।परीक्षा कराने के लिए बोर्ड ने उनके लिए 4,657 परीक्षा केंद्र बनाए हैं। तो वहीँ बोर्ड ने परीक्षा को सही ढंग से कराने के लिए कई सख्तियां भी बरती हैं।

 


Close Bitnami banner
Bitnami