तुर्की के इस्तांबुल शहर में तूफान के कारण चार लोगों की मौत, कई घायल

(AP Photo)

तुर्की के इस्तांबुल शहर और अन्य हिस्सों में सोमवार को आए भीषण तूफान में कम से कम चार लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. तूफान के कारण शहर के करीब 1.5 करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं. तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी अनाडोलू ने यह जानकारी दी.

अनाडोलू की रिपोर्ट के मुताबिक पीड़ितों में इस्तांबुल के एसेन्युर्ट जिले में मरने वाली एक महिला भी शामिल है, जहां तेज हवा के कारण छत का एक हिस्सा टूट गया और वह उस पर और उसके बच्चे पर जा गिरी. इसके कारण बच्चा घायल हो गया.

इस्तांबुल के गवर्नर के कार्यालय ने कहा कि शहर में एक विदेशी नागरिक सहित तीन अन्य लोग मारे गए. तूफान के कारण कुल 19 लोग घायल हो गए, जिनमें से तीन की हालत गंभीर बनी हुई है.

टेलीविजन की तस्वीरों में दिखाया गया है कि तेज आंधी ने एक घंटाघर को भी गिरा दिया. इस्तांबुल नगरपालिका के अनुसार तेज हवाओं के कारण 33 छतें पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हुईं, 192 पेड़ उखड़ गए, 52 ट्रैफिक लाइट और सड़क के संकेत टूट गए जबकि 12 कारें क्षतिग्रस्त हो गईं.

तुर्की एयरलाइंस के प्रवक्ता के मुताबिक इस्तांबुल शहर में आने वाली कम से कम छह उड़ानों के मार्ग में परिवर्तन किया गया और उन्हें अंकारा और इजमिर जैसे शहरों की ओर भेजा गया.


Close Bitnami banner
Bitnami