जब सानिया मिर्ज़ा को भेजा जाने लगा पाकिस्तान तो ऐसे मिला जवाब

आज जब सानिया मिर्ज़ा ने देश में हुए दो दो बलात्कार काण्ड पर सवाल उठाया तो उन्हें ट्रोल्स ने अपने निशाने पर ले लिया। लेकिन अपने विद्रोहियों पर कोर्ट में टूट पड़ने वाली सानिया ने यहाँ भी ट्रोल्स की उसी तरह धुलाई कर दी। ट्रोल्स को जवाब देते हुए सानिया मिर्जा ने लिखा कि उन्हें अपने भारतीय होने पर गर्व है।

दरअसल कुछ लोग सानिया को उन्हें पाकिस्तानी से शादी करने को लेकर ट्रोल करने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें इस बात के एहसास दिला कर खामोश करने की कोशिश की गयी की उनके पति शोएब मालिक पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं। लेकिन सानिया डरी नहीं और ट्रोल को करारा जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर दी। सानिया ने लिखा कि, मुझे भारतीय होने पर फक्र है। गिरे हुए लोग उन्हें उनकी नागरिका के बारे में न बताएं।

सानिया ने ये जवाब किचु कान्नन नमो के टि्वटर हैंडल से लिखा गए ट्वीट के जावब में दिया था। किचु कान्नन नमो ने लिखा था “मोहतरमा, आप किस देश की बात कर रही हैं? मेरी जानकारी के अनुसार, आपने पाकिस्तान में शादी की थी। अब आप भारतीय नहीं रहीं। और फिर भी अगर आप ट्वीट करती हैं तो पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा मारे गए बेगुनाहों और मासूमों के लिए भी ट्वीट कीजिए।”

सानिया ने इसके जवाब में लिखा, “सबसे पहले, कोई ‘कहीं’ शादी नहीं करता। आप किसी शख्स से शादी करते हैं। दूसरा, तुम्हारे जैसा गिरा हुआ शख्स अब मुझे बताएगा कि मैं किस देश से हूं। मैं भारत के लिए खेलती हूं। मैं भारत से हूं और हमेशा यहीं की रहूंगी। और अगर तुम धर्म और देश से ऊपर उठकर देखोगे तो तुम भी एक सिर्फ इंसानियत के लिए आकर खड़े हो जाओगे।”


Close Bitnami banner
Bitnami