इस शख्स को देखते ही ज़हरीला कोबरा भी अपना रास्ता बदल लेता है, ये इंसान नहीं …

ज़रा सोंचिये अगर एक ज़हरीला कोबरा आपके सामने आ जाए तो आप क्या करेंगे. ज़ाहिर है की रास्ता बदल लेंगे, लेकिन एक शख्स ऐसा है जिसे देखकर ज़हरीला से ज़हरीला कोबरा और बिच्छू तक अपना रास्ता बदल लेते है. ये इंसान इन ज़हरीले सांप बच्चू से भी खतरनाक है जो नाग के फन को अपने में ठूसकर उसका ज़हर पी जाता है.

ज़हरीले सांपो से भी खतरनाक इस शख्स का नाम है रणधीर. जो बिहार के पटना जिले के दनियावां के जीवनचक में रहते हैं. रणधीर सांप पकड़ने का भी काम करते हैं और अब तक कई सांपों को पकड़ चुके हैं. सांप पकड़ते पकड़ते रणधीर इतने बेखौफ्फ़ हो चुके हैं कि कई बार वो ज़हरीले नाग का फन भी अपने में घुसेड़ लेते हैं. रणधीर कि मानें तो खेती करने के दौरान एक बार उन्हें ज़हरीले नाग ने काट लिया. लेकिन नाग को उन्होंने काटकार भागने नहीं दिया. उन्होंने खुद अपना ज़हर निकल और तब से सांप पकड़ने का काम करने लगे. अब वह सांपों से खिलौने की तरह खेलने लगे हैं और देखते दी देखते वह काम उनका शौक बन गया. कई बार सांपों के काटने के बाद भी इनको कुछ नहीं हुआ. रणधीर अपने गांव में बच्चे और बड़ों को सांपों के साथ खेलने का करतब भी दिखाते है. सांप को वह अपने गले में भी लगाए रहते हैं

रणधीर बताते हैं की सांप के साथ खेलते वो अब तक वो जहरीले 1000 से बिच्छू को भी खा चुके हैं. अगर कहीं भी उन्हें बिच्छू दिखाई देता वो उसे पकड़ कर खा जाते हैं.

 

 

 


Close Bitnami banner
Bitnami