प्रसाद खाने से 100 लोगों को फूड पॉइज़निंग तीन की मौत,25 गंभीर

रायगढ़ जिले के खालापुर में गृह प्रवेश के दौरान आयोजित पूजा में प्रसाद खाने से 100 लोगों को फ़ूड पॉइज़निंग हो गया है। फ़ूड पॉइज़निंग होने की वजह से तीन मासूम बच्चों की मौत हो गयी है तो वही 25 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। फ़ूड प्वायजनिंग के बाद सभी लोगों को आनन फानन में खोपोली गांव के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के डॉक्टर की माने तो कई लोगों की हालत गंभीर होने की वजह से उन्हें पनवेल के अस्पताल और मुंबई के केम और सायन अस्पताल में शिफ्ट किया गया है। घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। कल्याणी प्रकाश सिंगोले7, ऋषिकेश शिंदे 12, प्रगती शिंदे 13 मृतक मासूम बच्चों का नाम है।

मिली जानकारी के मुताबिक खालापुर में स्थित अष्टविनायक गणेश जी के एक तीर्थ क्षेत्र महड़ गाँव सुभाष माने नामक व्यक्ति ने सोमवार शाम को अपने घर मे गृह प्रवेश के लिए पूजा का आयोजन किया था। पूजा में महाप्रसाद खाने के लिए करीब सैकड़ों लोगों को आमंत्रित किया गया था। जब लोग खाना खाने के बाद अपने अपने घर गए तो कुछ समय बाद उन्हें उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी। जिसके सभी लोगों को खोपोली अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में एक ही किस्म के मर्जों की संख्या बढ़ते देख अस्पताल प्रशासन भी अचंभित हो गया है। जिसके बाद जांच की तो पता चला सभी फ़ूड पॉइज़निंग के शिकार हो गए है।

फ़ूड पॉइज़निंग की जानकारी मिलते ही पुलिस,जिलाधिकारी और मेडिकल डिपार्टमेंट के तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए है। फ़ूड पॉइज़निंग की घटना में मृतकों का आंकड़ा बढ़ने की संभावना जताई जा रही है।


Close Bitnami banner
Bitnami