अमरावती के पार्षद का पॉटहोल के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन, मुंबई में कांग्रेस नगरसेवक गिरफ्तार

महाराष्ट्र के अमरावती ने महागरपालिका के खिलाफ अनोखा प्रदर्शन शुरू किया है. बदहाल सड़क और जहाँ तहँ पड़े पॉटहोल को दुरुस्त करने के लिए पुअर नगरसेवक जावेद मेमन सड़क पर सो कर प्रदर्शन कर रहे हैं. मेमन का आरोप है की पूरे शहर की सड़कें बदहाल हैं लेकिन प्रशाशन का इसपर कोई ध्यान नहीं है. हर रोज़ सड़क हादसे हो रहे हैं और कई बार इसकी शिकायत भी की गई है. फिर भी महानगर पालिका की नींद नहीं खुली है.

जावेद मेमन शहर के पूर्व पार्षद हैं उनका आरोप है की शहर के बाकी हिस्सों की हालत तो ठीक है लेकि जान बूझकर प्रशाशन बाड़नेर पर ध्यान नहीं दे रहा है. इस लिए वो तब तक पानी से भरे गड्ढों में सोकर आंदोलन करेंगे जब तक लोगों को इस समस्या से निजात नहीं मिलता.

वहीँ मुंबई में कांग्रेस नगर सेवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. कांग्रेस पार्टी के वडाला के नगर सेवक सुफियान वाणु ने उन सड़कों को मिट्टी से भर दिया जहाँ गड्ढ़े थे. फिर वाणु ने वहां कमल का फूल लगा दिया. इसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. वहीँ मुंबई से सटे कल्याण में खराब सड़कें बनीं हादसों की वजह, डढ़े महीने में 5 मौतें हो चुकी हैं. कल एक बार फिर पॉटहोल में गिरने के बाद एक शख्स पर ट्रक चढ़ कर निकल गया.

गड्ढों में गिरने से मौत का पहला मामला 2 जून का है. जहाँ कल्याण के शिवाजी चौक पर एक 4 साल के मासूम आरोह पॉटहोल में गाडी जाने की वजह से अपने पिता के बाइक से गिरा और उसके ऊपर से ट्रक गुज़र गया.

दूसरा मामला भी वहीँ कल्याण का ही है जहाँ 7 जुलाई को शिवाजी चौक पर एक महिला मनीषा भोईर की गड्ढ़े की वजह से गिरने से मौत हो गई. मनीषा अपने पति के साथ मोटरसाइकिल पर जा रही थी, तभी गड्ढे की वजह से मोटरसाइकिल फिसल गई और पीछे बैठी मनीषा बस की चपेट में आ गई. तीसरा हादसा भी इसी महीने 10 जुलाई को हुई. इस बार हादसा भिवंडी कल्याण बाईपास घटी जहाँ गड्ढों की वजह से हिचकोले खाता ट्रक बगल के ऑटो पर जा गिरा. ऑटो में सवार 4 जख्मी हुए थे जिसमें से 2 की मौत हो गई।.

इसके इलावा 11 जुलाई को कल्याण हाजी मलंग सड़क पर द्वारली गांव सड़क पार कर रहे बुजुर्ग का पैर गड्ढे में जाने से वो गिर गया, तभी पीछे से आ रहे ट्रक ने कुचल दिया


Close Bitnami banner
Bitnami