VIDEO: बिना ट्यूशन बिना किसी शॉर्टकट के 10वीं कक्षा में लाइ 99.60%

मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र भर में 10वीं बोर्ड के रिजल्ट का इन्तेजार ख़त्म हो गया है. कई हर कोई बेसब्री से कर रहा था. किसी को उम्मीद के मुताबिक नंबर मिले तो कई ने तो काम्ल ही कर दिया है. जिन्होंने बिना किसी सपोर्ट के अपने दम पर वो कमाल कर दिखाया है जिसके बारे में सुनकर हर कोई उसकी तारीफ कर रहा है.

इनमे से ही एक है बोरीवली में रहने वाली एक गुजराती परिवार की बेटी खुशी बोरा. जिसने बिना ट्यूशन किसी टूशन बिना किसी शॉर्टकट के SSC में 500 नंबर में से 498 नंबर यानी 99.60% मार्क्स लाया है. आज ख़ुशी माँ बाप ख़ुशी से फुले नहीं समा रहे हैं. उनका कहना है की ख़ुशी ने न सिर्फ उनका बल्कि अपने स्कूल का नाम भी रौशन कर दिया है.

खुशी बोरीवली के DSRV स्कूल में पढ़ाई करती हैं, और यह पढ़ाई के साथ ड्राइंग, डांस और घर के कामों में भी बड़ी रुचि रखती हैं. खुशी ने 9वीं तक स्कूल और घर के अलावा किसी भी प्रकार का ट्यूशन की पढ़ाई नही की हैं. 10वीं में उसने अच्छी तैयारी करने के लिए ट्युशन की शुरुआत की थी. खुशी के पिता बिजनेसमैन हैं और माँ हाउस वाइफ हैं.

खुशी के माँ बाप ने अपनी बेटी की तारीफ करते हुए कहा की यह पढ़ाई लिखाई के मामले में छोटी सी उम्र से ही आगे रही हैं. साथ ही आग मुंबई में नंबर 1 आकर हम लोगों का सर गर्व से ऊँचा कर दी हैं. खुशी बोरा ने बताया कि उसकी इस सफलता के पीछे माँ-बाप, टीचर, और क्लासेज वालों का बहुत बड़ा सहयोग हैं. खुशी आगे डॉक्टर बनने की इच्छा जाहिर की हैं.


Close Bitnami banner
Bitnami