VIDEO: चालान से बचने के लिए कार ड्राइवर ने ट्रैफिक कॉन्स्टेबल को बोनट पर 500 मी. तक घसीटा, फिर दिखाई धौंस

SUV rams into police barricade

देश की राजधानी दिल्ली में वाहन चालक किस तरह से यातायात नियमों का पालन करते हैं, वो तो आए दिन सामने आता रहता है, लेकिन ताजा वाक्य ने ये साबित कर दिया है कि इन चालकों में ना ही यातायात नियमों की थोड़ी भी परवाह है और ना ही पुलिस का खौफ.

इस ताजा वाक्य में एक कार चालक चंद सौ रूपये बचाने के लिए ट्रैफिक पुलिस वाले को कुचलने की कोशिश कर रहा है. इतना ही नहीं, पुलिस द्वारा पकड़े जाने पर उन्हें धमकाने के साथ ही उनपर कोर्ट में केस करने की धमकी देते हुए भी देखा जा सकता है.

 

दिल्ली के नारायणा इलाके में ट्रैफिक पुलिस रोजना की तरह ट्रैफिक नियमों का पालन ना करने वालों चालकों पर कानून के मुताबिक कार्रवाई कर रही थी. लेकिन उस दिन शाम 5.30 बजे वहां से गुजर रही एक सफेद रंग की एसयूवी कार में बैठे ड्राइवर ने सीट बैल्ट नहीं लगा रखी थी. बता दें, ट्रैफिक नियम के मुताबिक चालक और उसके बगल में बैठने वाले हमसफर को सीट बेल्‍ट लगाना अनिवार्य है

जब पुलिस ने देखा कि ड्राइवर ने सीट बैल्ट नहीं लगा रखी है, तो उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन कार वाले ने कार रोकने की बजाय स्पीड तेज कर ली, बावजूद इसके की उसके सामने एक पुलिस कर्मी है, समाने से इतनी तेज आ रही एसयूवी कार पुलिस कर्मी से इतनी तेज टकराई, कि वह कार के बोनट पर आ गिरा.

लेकिन फिर भी चालन ने कार नहीं रोकी, कार 500 मीटर तक दौड़ती रही और पुलिस कर्मी उस पर लटका रहा. इसी बीच मौके से गुजर रहे आप नेता जरनैल सिंह ने घटना को देखा तो उन्होंने अपनी कार को आरोपी की कार के पीछे लगा दिया. जिसके बाद अन्य पुलिस कर्मी भी घटनास्थल पहुंच गए.

घटना के बाबजूद,आरोपी के जरा भी पछतावा नहीं था. ना ही उसने अनपी गलती मानी, उल्टा पुलिस को ही धमकाना शुरू कर दिया. कार में बैठी महिला ने भी चालक के साथ सुर में सुर मिलते हुए पुलिस कर्मियों पर केस करने की धमकी देनी शुरू कर दी.

फिलहाल पुलिस ने मामले की शिकायत दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है.


Close Bitnami banner
Bitnami