Maharashtra/GoaTop Stories

VIDEO: 24 घंटे से कुएं में फंसा था तेंदुआ, एक महीने में तेंदुए की मौत की दूसरी घटना

0

महाराष्ट्र के सावंतवाडी के साटेली गांव में एक तेंदुआ घर में घुस आया और खुद को बचाने के चक्कर में कुआँ में गिर गया. आखिरकार 24 घंटे की जद्दोजहद के बाद कुएं में गिरे तेंदुआ को निकला जा सका और उसे वन विभाग के हवाले कर दिया गया. तेंदुआ को निकालने में वन विभाग को ग्रामीणों के साथ काफी मशक्कत करनी पड़ी. तब जाकर उसे बाहर निकाला जा सका.

जानकारी के मुताबिक तेंदुआ किसान रामचंद्र बावकर के घर रात में ही घुस आया था. और अँधेरे की वजह से कुआँ में गिर गया था. सुबह जब घरवालों की नींद खुली तो उनकी नज़र तेंदुए पर पड़ी. फ़ौरन इसकी ख़बर वन विभाग को दी गयी. तेंदुआ को बाहर निकालने के लिए एक दर्जन से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को लगाना पड़ा. ट्रैंकुलाइज करने के बाद भी तेंदुआ बेहोश नहीं हो पा रहा था. इसी वजह से उसे निकाल पाना मुश्किल हो रहा था.

तेंदुए की मिली संदेहास्पद लाश

वहीँ पुणे के बाद अब औरंगाबाद में भी एक तेंदुए की लाश मिली है. आशंका जताई जा रही है की उसे ज़हर देकर मारा गया है. और इसके पीछे भी शिकारियों का हाँथ है. ये महीने भर में दूसरी घटना है जब इस तरह से तेंदुए की लाश मिली है. तेंदुए का शव गांव के किसान अंकुश राजाराम के खेत में मिला है. वन विभाग ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

jagdish panchal

मुंबई में ‘मॉब लॉन्चिंग’ चोरी के आरोप में युवक की पीट पीकर हत्या, तीन गिरफ्तार

Previous article

VIDEO: रेत माफिया ने तहसीलदार को ट्रक से कुचलकर मारने की कोशिश , सामने आया वीडियो

Next article

Comments

Comments are closed.

Login/Sign up
Bitnami