VIDEO: आप सड़क से गुज़र रहे हों! और अचानक बाइक के आगे TIGER बाइक के पीछे TIGER आ जाए तो ?

ज़रा सोंचिये आप अपनी बाइक से गुज़र रहे हों और अचानक झाड़ियों के बीच से शेर निकल आये तो ? महाराष्ट्र के चंद्रपुर के ताडोबा के जंगलों में ऐसा ही एक दृश्य समाने आया. जब अचानक जंगल के बीच से गुज़र रहे वन विभाग के दो कर्मचारियों का रास्ता दो बाघों ने आकर रोक दिया. दोनों टाइगरों ने काफी देर तक बाइक पर बैठे अधिकारियों को जंगल के बीच रोके रखा. ये पूरा दृश्य जंगल घूमने गए कुछ टूरिस्टों ने अपने कैमरे में क़ैद कर लिया था. लेकिन वक़त रहते टूरिस्टों के सूझ बुझ से दोनों अधिकारियों की जान बच गयी.

अब इस घटना का पूरा वीडियो सोशल साइट्स पर वायरल हुआ है. कहा जा रहा है के ये वीडियो पुराना है. ये वीडियो तब शूट किया गया था जब महाराष्ट्र के रहने वाले कुछ टूरिस्ट कार से ताडोबा के जंगलों में घूम रहे थे. तभी उनकी नज़र बाघों पर पड़ी जो अचानक जंगल में बनी कच्ची सड़क आ गए. उस वक़्त वहां से गुज़र रहे टूरिस्ट ने अपनी गाड़ी रोकी और कैमरे से उसका वीडियो बनाना शुरू किया. ठीक उसी वक़्त बाइक से दो वन कर्मचारी आ रहे थे. कैसे ही टाइगर सामने आया वन अधिकारी भी घबरा गए. उन्होंने अपनी बाइक रोकी और खड़े हो गए तब तक उनके पीछे से एक टाइगर आकर बैठ गया.

फिर अचानक सामने वाला टाइगर उठा और वन कर्मचारियों की तरफ तेज़ी से बढ़ने लगा मगर ठीक वक़्त पर टूरिस्ट अपनी जीप धीरे-धीरे आगे बढ़ाकर टाइगर और कर्मचारियों के बीच पहुंच गए.इससे टाइगर कर्मचारियों पर अटैक नहीं कर सके और जंगल में भाग गए.


Close Bitnami banner
Bitnami