पुणे मनपा के कामकाज की खुली पोल,उपराष्ट्रपति के सामने ही छत से टपकने लगा पानी

गरुवार को एक घटना से पुणे मनपा की जमकर फजीयत हुई है। मनपा के नए इमारत का उद्घाटन करने आये उप राष्ट्रपति वैंकया नायडू के सामने तेज़ बारिश की वजह से इमरत के छत से पानी टपकने लगा। मनपा के बढ़ते कामकाज को देखते हुए प्रशासनिक भवन के ठीक बगल में ही करोड़ों रुपए खर्च कर नई विस्तारित इमारत बनाई गई है। जिसका उद्घाटन उप राष्ट्रपति के हाथों से किया गया इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। इस घटना के बाद विपक्ष ने सरकार पर जमकर निशाना साधा है। विपक्ष का कहना है कि राज्य सरकार कि जल्दबाजी के वजह से मनपा को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है।सरकार पर हमला करते हुए विपक्ष ने कहा कि इस ऐतिहासिक मौके को पुणे वासी कभी नहीं भूलेंगे।

बता दे कि कल पुणे और उसके आस पास के इलाकों में भारी बारिश हुई । बारिश कि वजह से सभागृह के दीवारों के सहारे पानी आने लगा। कई जगह लीकेज होने कि वजह से पानी टेबल और कुर्शियों पर भी गिरने लगा। किसी तरह मनपा कर्मचारियों ने जगह जगह पेपर बिछाकर अपनी इज्जत बचायी।

पुणे मनपा ने करोड़ों रूपए खर्च करके के इस नयी ईमारत का निर्माण कराया है। इस नए तीन मंजिला इमारत में सभी राजनैतिक कार्यालय, आम सभागृह, नगर सचिव विभाग हैं। इसके ग्राउंड फ्लोर पर नागरिक सुविधा केंद्र, एक खिड़की योजना कक्ष, पोस्ट ऑफिस, बैंक ATM, टीएनपीएल पास कार्यालय है। पहली मंजिल पर विभिन्न दलों के कार्यालय व नगर सचिव कार्यालय है। दूसरी मंजिल पर महापौर, सभागृह नेता, स्थाई समिति सभागृह और पत्रकार कक्ष बनाया गया है। तीसरी मंजिल पर आम सभा कार्यालय है।


Close Bitnami banner
Bitnami