VIDEO : जब विमान की खिड़की ने खींच लिया महिला को, महिला की मौत

अमरीका में फिलाडेल्फिया अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर आज एक भयानक हादसा हुआ। इस हादसे में एक विमान की आपात लैंडिंग दौरान एक महिला की मौत हो गई व 7 अन्य यात्री घायल हो गए। हादसा इतना भयानक था कि विमान की लैंडिंग के बाद, विमान का इंजन फटने से जोरदार धमाका हुआ और विमान में खिड़की के पास बैठी महिला का मुंह खिड़की के बाहर की तरफ निकल गया और इंजन का मलबा गिरने से वो गंभीर रूप से घायल हो गई। किस तरह खिड़की को तोड़कर महिला को निकला गया लेकिन अस्पताल में इलाज के दौरान महिला की मौत हो गई।

राष्ट्रीय परिवहन सुरक्षा बोर्ड के चेयरमैन रॉबर्ट समवाल्ट ने बताया कि साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी की एक विमान के इंजन में खराबी के कारण कल आपात स्थिति में उतारा गया।

विमान न्यूयार्क से टेक्सास के डल्लास जा रहा थालेकिन इंजन में खराबी के कारण फिलाडेल्फिया में उतारा गया। विमान में 148 यात्री सवार थे। साउथवेस्ट एयरलाइंस की ओर से जारी एक बयान के अनुसार विमान न्यूयार्क के लाग्वार्डिया हवाई अड्डे से डल्लास जा रही थी। तभी अचानक फिलाडेल्फिया में उतारा गया।

विमान में मौजूद यात्रियों ने बताया कि, इंजन फटने की आवाज से सभी यात्री बुरी तरह से घबरा गए और विमान में अफरातफरी मच गई। यात्रियों ने बड़ी मुश्किल से महिला को अंदर खींचा। इस दौरान 7 अन्य यात्री भी घायल हो गए। विमान के उतरने के बाद महिला को अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मृत्यु हो गई।

एनटीएसबी करेगी मामले की जांच

यात्रियों द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर की गई तस्वीरों में विमान का इंजन बुरी तरह क्षतिग्रस्त नजर आ रहा है। स्थानीय रिपोर्टर में बताया गया कि इंजन एक विस्फोट के कारण खराब हुआ। रिपोर्ट्स के अनुसार, विमान के लैंडिंग के लिए नीचे जाने के दौरान यात्रियों को काफी भयानक अनुभवों का सामना करना पड़ा। कई यात्री रोने लगे और कई को उल्टी हो गई। फिलाडेल्फिया दमकल विभाग ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विमान काफी तेज गति से नीचे आया और उड़ान रिकॉर्ड की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह पांच मिनट में 5.2 किलोमीटर की रफ्तार से नीचे आया। एनटीएसबी ने मामले की जांच की घोषणा की है।

देखें हादसे की तस्वीरें :


Close Bitnami banner
Bitnami