0

मुंबई: बाला और उजड़ा चमन के ट्रेलर और पोस्टर्स सामने आ चुके हैं. दोनों फिल्मों का ट्रेलर भी आ गया है. फिल्म का सब्जेक्ट एक जैसा है. दोनों ही स्टार फिल्म में गंजेपन की समस्या से परेशान हैं. दोनों फिल्में एक दिन के फर्क पर रिलीज हो रही हैं. ऐसे में दोनों की तुलना होना तय है. सोशल मीड‍िया पर फैंस के रिएक्शन आ रहे हैं. बॉक्स ऑफि‍स पर दोनों की कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी.

बॉक्स ऑफिस पर इतिहास दोहराने जा रहा है. 7 जून 2002 को स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के जीवन पर आधारित दो फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकराई थीं. एक तो अजय देवगन स्टारर और राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित एक द लीजेंड ऑफ भगत सिंह थी. दूसरी, 23 मार्च 1931: शहीद, बॉबी देओल और सनी देओल स्टारर. अब 7 नवंबर को नेशनल अवॉर्ड विनर आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला और 8 नवंबर को सनी सिंह की उजड़ा चमन स्क्रीन पर हिट होने वाली हैं.

आइए जानते हैं दोनों फिल्मों के ट्रेलर में कौन किस पर पड़ा भारी.

दोनों ही फिल्मों का सब्जेक्ट तो एक जैसा है, लेकिन स्टोरीलाइन में थोड़ा फर्क है. बाला में एक तरफ जहां आयुष्मान खुराना अपनी परेशानी के साथ-साथ ये भी दिखाते हैं कि इससे उनसे जुड़े बाकी लोगों पर भी क्या फर्क पड़ता है. वहीं सनी सिंह खुद में ही सिमट कर रह गए. बाला में आयुष्मान की परेशानी के साथ और भी मुद्दों को उठाया गया है. 
जैसे सिर्फ गौरी लड़कियां ही चाहिए. जो गौरा है वहीं सुंदर है. फिल्म एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर का रंग भी सांवला दिखाया है. वहीं उजड़ा चमन में सनी की परेशानियों पर फोकस किया गया है. लुक की अगर बात करें तो दोनों ही स्टार के लुक लगभग एक जैसे हैं. दोनों ही फिल्म में गंजे बने हैं. सनी सिंह का लुक फिल्म में बहुत ही शानदार है. उनका लुक एकदम रियल सा लगता है. वहीं आयुष्मान भी अपने कैरेक्टर में काफी इंवॉल्व नजर आए.

स्टारपावर की बात करें तो जाहिर सी बात है आयुष्मान खुराना सनी सिंह से कही ज्यादा आगे हैं. आयुष्मान खुराना नेशनल अवॉर्ड भी जीत चुके हैं. इसके अलावा वो अंधाधुन, ड्रीम गर्ल और बधाई हो जैसी कई हिट फिल्में दे चुके हैं. वहीं सनी सिंह की ये पहली फिल्म है जिसमें वो लीड रोल में नजर आने वाले हैं. इससे पहले वो सोनू के टीटू की स्वीटी, प्यार का पंचनामा जैसी फिल्में कर चुके हैं. फिल्में हिट भी हुई लेकिन वो फिल्म में लीड रोल में नहीं थे. इस मामले में आयुष्मान खुराना सनी सिंह पर भारी हैं.

बाला की स्टारकास्ट उजड़ा चमन से काफी स्ट्रॉन्ग है. फिल्म में आयुष्मान के अलावा भूमि पेडनेकर, यामी गौतम, जावेद जाफरी सीमा पाहवा मुख्य भूमिका में हैं. वहीं उजड़ा चमन में सनी सिंह के अलावा मानवी गागरू, करिश्मा शर्मा है. खैर, दोनों ही फिल्म एक इंसान कॉमन है और वो हैं सौरभ शुक्ला. बाला में सौरभ शुक्ला आयुष्मान के पापा बने हैं. वहीं उजड़ा चमन में वो पंडित बने हैं

पाकिस्तान को चीन से नहीं मिलेगा अब और लॉलीपॉप, उधार विमान देने से किया मना

Previous article

गधी के दूध से बनता है दुनिया का सबसे महंगा पनीर, कीमत जानकार रह जाएंगे हैरान

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.